होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
जरा हटके
सेहत
अध्यात्म
फैशन/लाइफ स्टाइल

 

Young man attempted suicide : युवक ने किया अत्महत्या का प्रयास, मालगाड़ी पर चढ़कर पकड़ी हाइटेंशन

Young man attempted suicide : युवक ने किया अत्महत्या का प्रयास, मालगाड़ी पर चढ़कर पकड़ी हाइटेंशन

भोपाल। रेल से कटकर आत्महत्या करने वाले कई केस सामने आए हैं, लेकिन अब हाल ही में रेलवे की हाइटेंशन लाइन पकड़ पर आत्महत्या किए जाने के केस भी सामने आने लगे हैं। कई बार इसका कारण रेलवे पुलिस की लापरवाही भी होती ही है। ऐसी ही एक लापरवाही आज भोपाल स्टेशन में देखने को मिली है। एक युवक ने प्लेटफार्म पर खड़ी मालगाड़ी पर चढ़कर आत्महत्या का प्रयास किया है। युवक ने हाइटेंशन लाइन को पकड़ लिया था, जिससे वह बुरी तरह झुलस गया है। फिलहाल युवक की हालत गंभीर बताई जा रही है। 

बुरी तरह झुलसा युवक 

जानकारी के मुताबिक मामला भोपाल जंक्शन का है। यहा एक युवक ने आत्महत्या का प्रयास किया है। युवक की हालत गंभीर है उसे इलाज के लिए अस्पताल पहुंचाया जा चुका है। जहां उसकी हालत फिलहाल गंभीर बताई जा रही है। दरअसल आज प्लेटफार्म पर खड़ी एक मालगाड़ी पर एक व्यक्ति चढ़ गया। जिसने जाकर हाइटेंशन लाइन पकड़ ली। करंट से युवक बुरी तरह से झुलस गया जिसकी हालत गंभीर थी। मामले की जानकारी जीआरपी को लगने पर युवक को मालगाड़ी से नीचे उतारा गया और अस्पताल पहुंचाया गया है। फिलहाल हमीदिया अस्पताल में युवक का इलाज कराया जा रहा है। वहीं पुलिस इस घटना के कारणों की तलाश में जुट गई है। युवक के इस कदन के पीछे कारण अज्ञात ही बताया जा रहा है। 

अधिकतर सामने आते हैं ऐसे केस

मालूम हो कि स्टेशन पर पुलिस की नाक के नीचे इस प्रकार के आत्महत्या के प्रयासों में ये कोई नया केस नहीं है। इससे पहले भी इस प्रकार के कई केस सामने आ चुके हैं। जिससे रेलवे पुलिस की लापरवाही साफ जाहिर होती है। सामने आने वाले इस प्रकार के अधिकतर केस में लोगों की मौत ही हो जाया करती है, या किसी में लाइट बंद हो जाने के कारण आत्महत्या का प्रयास ही विफल हो जाता है। कहा जा सकता है कि या तो रेलवे पुलिस इस प्रकार के केसों को नजरअंदाज कर रही है, या फिर एमपी के युवा इस हद तक सताए हुए हैं कि वे अपनी आत्महत्या की कोशिश में किसी प्रकार की कमी नहीं छोड़ते और आत्महत्या का पूर्ण प्रयास करते हैं। इन दोनो ही परिस्थितियों में सरकार को संवेदनशिलता का प्रदर्शन कराना चाहिए। 
 


संबंधित समाचार