होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
जरा हटके
सेहत
अध्यात्म
फैशन/लाइफ स्टाइल

 

MP NEWS; मतदान को लेकर बुज़ुर्ग और दिव्यांग में दिखा उत्साह, 7 मई को होगी आखरी होम वोटिंग, 106 लोगों की टीम नियोजित

MP NEWS; मतदान को लेकर बुज़ुर्ग और दिव्यांग में दिखा उत्साह, 7 मई को होगी आखरी होम वोटिंग, 106 लोगों की टीम नियोजित

उज्जैन : देश के 500 से अधिक लोकसभा सीटों पर चुनाव हो रहे है। अभी तक दो चरण का चुनाव पूरा हो गया है। तो वही तीसरे चरण का चुनाव 07 मई को होने जा रहा है। जिसको देखते हुए राजनीतिक दलों के दिग्गज नेता घर घर जाकर लोगों से पार्टी के हित में मतदान की अपील कर रहे है। इसी कड़ी में लोकतंत्र को मजबूत करने के लिए  बुज़ुर्ग और दिव्यांग मतदाताओं को घर से मतदान करने की सुविधा दी जा रही है। जिसके लिए चुनाव आयोग द्वारा 106 लोगों की टीम नियोजित  की गई है। जो घर घर जाकर लोगों से मतदान करवा रहे हैं।  

1483 बुजुर्ग और दिव्यांग मतदाताओं ने भरा फॉर्म 

होम वेटिंग की सुविधा बुजुर्गों व दिव्यांगों के लिए 6 मई और 7 मई तक रहेगी। इसके लिए बीएलओ ने कुछ समय पहले 1483 बुजुर्ग और दिव्यांग से फार्म भरवाए थे। बुजुर्ग और दिव्यांग मतदाता सुबह नौ से शाम पांच बजे तक मतदान कर सकेंगे। ऐसे में जो लोगों का आज यानि की 06 मई को मतदान नहीं हो पाएगा।  उन्हें कल यानि की 07 मई को दोबारा घर से मतदान करने की सुविधा दी जाएगी। होम वेटिंग के निर्धारित 1483 में से 85 प्लस आयु के 1258 वृद्ध और 225 दिव्यांग मतदाता शामिल हैं। 

सुबह 7 बजे से शाम 6 बजे तक होगा मतदान 

इधर, वोटिंग को लेकर उज्जैन कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी नीरज कुमार सिंह ने बताया कि उज्जैन आलोट संसदीय क्षेत्र के 1483 पात्र 85 प्लस आयु के वृद्ध मतदाताओं और दिव्यांग मतदाताओं की होम वोटिंग 6 मई और 7 मई को सुबह 7 बजे से शाम 6 बजे के मध्य कराई जाएगी। 6 मई को होम वोटिंग दल फर्स्ट विजिट कर मतदाताओं के घर जाकर बैलेट पेपर से मतदान कराएगा।


संबंधित समाचार