होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
जरा हटके
सेहत
अध्यात्म
फैशन/लाइफ स्टाइल

 

ELECTION 2024: MP के 9 लोकसभा सीटों पर मतदान जारी, गुना और मुरैना में ग्रामीणों ने किया चुनाव का बहिष्कार, अधिकारियों की बढ़ी चिंता

ELECTION 2024: MP के 9 लोकसभा सीटों पर मतदान जारी, गुना और मुरैना में ग्रामीणों ने किया चुनाव का बहिष्कार, अधिकारियों की बढ़ी चिंता

भोपाल :  मध्यप्रदेश में तीसरे चरण का मतदान जारी है। सुबह 7 बजे से शुरू हुई इस मतदान प्रक्रिया में करोड़ो लोग बढ़ चढ़कर हिस्सा लेने के लिए मतदान केंद्र पहुँच रहे है। ताकि अपने लिए एक अच्छी सरकार का चयन कर सके, तो वही गुना और मुरैना में लोगों ने चुनाव का बहिष्कार करते हुए वोट डालने से इंकार कर दिया। इस बात की जानकारी जब प्रशासनिक अधिकारियों को लगी तो वो मौके पर पहुंचे और लोगों से मतदान करने की अपील की। हालांकि ग्रामीण अभी भी अपनी बात पर टिके हुए है। 

विकास से अभी भी लोग वंचित 

चुनाव बहिष्कार को लेकर गुना जिले के आरी गांव के लोगों का कहना है कि यहां लभूत सुविधाएं अभी तक नहीं पहुंची हैं। विकास के नाम पर न गांव में सड़क है न ही नाली और न ही मुक्तिधाम। हर चुनाव में नेता आते है और बड़े बड़े वादे कर के चले जाते है। 634 लोगों के इस गांव में विकास से अभी भी लोग वंचित है। इस वजह से  ग्रामवासियों ने ये कदम उठाया। 

स्कूल नहीं होने पर मतदान का बॉयकाट 

तो वही मुरैना की सुमावली विधानसभा में भी वोटिंग का बहिष्कार किया गया है। सुमावली के गड़ीखेड़ा गांव में स्कूल नहीं होने पर मतदान का बॉयकाट किया है। इस गांव में करीब 5 हजार मतदाता है। ग्रामीणों में मतदान केंद्र से भी नाराजगी है। दरअसल, गांव से 3 किलोमीटर दूर पड़ोस के गांव में वोट डालने जाना पड़ता है। वहीं प्रशासन ग्रामीणों को मनाने के लिए पहुंचा है।


 


संबंधित समाचार