होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
जरा हटके
सेहत
अध्यात्म
फैशन/लाइफ स्टाइल

 

उमा भारती : सगी बुआ ना सही, लेकिन सिंधिया का प्रचार करने पहुंची उमा बुआ

उमा भारती : सगी बुआ ना सही, लेकिन सिंधिया का प्रचार करने पहुंची उमा बुआ

उमा भारती गुना लोकसभा : भाजपा से साइड लाइन दिखाई दे रही प्रदेश की पूर्व मुख्यमंत्री उमा भारती लोकसभा के दो चरणों के बाद तीसरे चरण के मतदान से पहले चुनावी समर में कूद गई है। उमा भारती 2 मई को अपने भतीजे ज्योतिरादित्य सिंधिया के लिए चुनाव प्रचार करने गुना लोसकभा पहुंची है। भले ही सिंधिया की सगी बुआ यशोधरा राजे सिंधिया उनके चुनाव प्रचार में नहीं दिखाई दे रही, लेकिन बीजेपी की स्टार प्रचार की सूची से गायब उमा भारती अपने भतीजे ज्योतिरादित्य सिंधिया के लिए वोट मांग रही है। 

दरसअल, उमा भारती को बीजेपी ने किसी भी सीट से मौका नहीं दिया, इतना ही नहीं भाजपा की स्टार प्रचार की सूची से भी उमा भारती गायब है, लेकिन उमा भारती अपने भतीजे ज्योतिरादित्य सिंधिया के लिए चुनावी समर में कूद गई है। बुधवार को उमा भारती गुना लोसकभा में सिंधिया के समर्थन में प्रचार करने पहुंची। इस दौरान उमा भारती ने पीएम मोदी और महाराज सिंधिया की जमकर तारीफ की और वोट मांगे। 

अब राम राज्य की जरूरत - उमा

सिंधिया के समर्थन में प्रचार करने शिवपुरी के पिछोर पहुंची उमा भारती ने राम मंदिर को लेकर कहा की 500 साल बाद अयोध्या में रामलला विराजमान हो गए है। हमने इस शुभ घड़ी के लिए 500 साल इंतजार किया है और अब राम राज्य की जरूरत के लिए मोदी जी का साहयोग करना जरूरी है। उमा भारती ने आगे कहा कि पीएम मोदी के सहयोग के लिए सिंधिया और शिवराज जैसे हनुमान ओर लक्ष्मण की जरूरत है। हमारे पीएम मोदी जी ने सभी का ध्यान रखा है, गरीब के लिए, किसानों के लिए, महिलाओं के लिए सभी का ध्यान रखा है। 

सोनिया राहुल पर को बताया रानी शहजादे 

सभा में दहाड़ मारते हुए उमा भारती ने कांग्रेस को आड़े हाथ लेते हुए सोनिया गांधी को रानी और राहुल गांधी को शहजादे बताया। उन्होंने कहा कि दोनों अपने आप को रानी और शहजादे समझते है। उमा ने कहा कि कांग्रेस को अगर भाजपा का सामना करना है तो उसे कोई विकल्प लाना होगा, लेकिन विपक्ष केवल मोदी जी को गाली और भला बुरा कहने का काम करता है। कांग्रेस की इतनी करतूते है जो बोलने लायक नहीं है। 

राजमाता मानती है मुझे बेटी 

सभा को संबोधित करते हुए उमा भारती ने कहा की राजमाता विजयाराजे सिंधिया मुझे बेटी मानती है। जब मैं 8 साल की थी तब मेने प्रवचन करने की शुरूआत की थी। तब राजमाता का प्यार मुझे मिला था। इसलिए आज में अपने भतीजे ज्योतिरादित्य की जीत के लिए उनका प्रचार करने आई हूं। मैं हिमालय में थी, मुझे ज्योतिरादित्य सिंधिया जी ने फोन किया था। इसलिए मैं आप सभी से मेरे भतीजे के लिए वोट करने की अपील करती हूं। उमा भारती ने आगे कहा कि हमें पीएम मोदी के लिए एमपी में 29 फूलों की माला पहनानी है।  

सगी बुआ यशोधरा राजे नदारत

ज्योतिरादित्य सिंधिया की बुआ यशोधरा राजे चुनाव प्रचार से नदारत दिखाई दे रही है। जबकि याशोधरा राजे उनकी सगी बुआ है। यशोधरा राजे शिवराज सरकार में मंत्री रहीं, लेकिन इसके बाद बाबजूद वे चुनाव से दूरी बना रखी है। वे भी ऐसे समय में जब उनका भतीजा ज्योतिरादित्य सिंधिया गुना—शिवपुरी लोकसभा से चुनाव लड़ रहे हैं। हालांकि यशोधरा सोशल मीडिया पर सक्रिय जरूर है। बताया जा रहा है कि स्वास्थ्य कारणों के चलते उन्होंने चुनाव लड़ने से इनकार कर दिया था।


संबंधित समाचार