होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
जरा हटके
सेहत
अध्यात्म
फैशन/लाइफ स्टाइल

 

मतदान प्रतिशत में बढ़ोतरी के लिए जिला प्रशासन की विशेष पहल, "आओ जाने अपना बूथ अभियान" की शुरुआत

मतदान प्रतिशत में बढ़ोतरी के लिए जिला प्रशासन की विशेष पहल, "आओ जाने अपना बूथ अभियान" की शुरुआत

रायपुर: 7 मई को होगा लोकसभा के तीसरे चरण के लिए मतदान होना है. मतदान प्रतिशत में बढ़ोतरी के लिए जिला प्रशासन ने विशेष पहल की है, जिसके तहत "आओ जाने अपना बूथ अभियान" की शुरुआत की गई है. इस अभियान की शुरुआत करने रायपुर कलेक्टर डॉ गौरव कुमार सिंह 151 बूथ पर पहुंचें, जहां  मतदाताओं को बूथ की सुविधाओं से निरीक्षण कर रहें हैं . 

आओ जाने अपना बूथ अभियान के तहत मतदाता मतदान के पूर्व बूथ का निरीक्षण करेगें. जिसके तहत मतदाता आज 11 बजे तक अपने-अपने बूथों का सुविधाएं निरीक्षण देख सकते हैं. आपको बता दें, 7 मई को सुबह 7 बजे से शाम 6 बजे तक मतदान किया जायेगा. 

कलेक्टर डॉ गौरव कुमार सिंह की inh से बतचित के दौरान कहा कि मतदान की पूरी तैयारिया हो चुकी हैं. हम पूरी तरह से तैयार हैं, पूरे जगहें पर निरीक्षण किया जा रहा हैं, ताकि मतदान के दिन किसी भी प्रकार से असुविधा न हो.

इस अभियान को लेकर रायपुर कलेक्टर डॉ गौरव कुमार सिंह ने inh से खास बातचीत में बताया की आज हमने इस अभियान की शुरुआत की हैं.ताकि जो हमारे मतदाता आज बूथों का निरीक्षण करेंगे साथ ही आने वाले समय में गलतियां होगी तो उसे पर सुधार किया जाएगा.मतदाताओं के लिए पूरी व्यवस्थाएं की गई है, प्रचार की अंतिम दिन को लेकर कहा की जो नियम है निर्वाचन आयोग उसके अनुसार ही काम होगा, नियम के विरुद्ध अगर कोई चीज होगी तो उसे हिसाब से हमारी ओर से कार्यवाही की जाएगी. मतदान प्रतिशत को बढ़ाने के लिए कलेक्टर की पाती सभी के घर तक पहुंची हैं, लगातार निर्वाचन की टीम लगी हुई हैं, लोगों का उत्साह देखने को मिल रहा है, रायपुर उत्तर में पूरी महिला टीम के द्वारा चुनाव संभाल जाएगा, साथ ही ARO जो है वह भी महिलाएं हैं.रायपुर की बात करें तो 864 बूथ पूर्व रूप से महिलाएं कमान संभालेगीं, 7 बूथों को दिव्यांग बूथों के रूप में चयनित किया है जहां पर पूरे दिव्यांग साथी चुनाव संपन्न करायेगे.


संबंधित समाचार