होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
जरा हटके
सेहत
अध्यात्म
फैशन/लाइफ स्टाइल

 

विदिशा लोकसभा : जब शिवराज को बहनों ने हाथ में थमा दिए 10-10 रूपये...

विदिशा लोकसभा : जब शिवराज को बहनों ने हाथ में थमा दिए 10-10 रूपये...

विदिशा लोकसभा : मध्यप्रदेश की विदिशा लोकसभा सीट बीजेपी की सबसे सुरक्षित सीट मानी जाती है। विदिशा लोकसभा से बीजेपी ने पूर्व सीएम शिवराज सिंह चौहान को प्रत्याशी बनाया है। वही कांग्रेस ने इस सीट से पूर्व सांसद प्रताप भानु शर्मा को टिकट दिया है। शिवराज सिंह चौहान विदिशा लोकसभा सीट से ऐतिहासिक जीत की इवारत लिखने के लिए क्षेत्र में लगातार सक्रिय है। इसी कड़ी में शिवराज सिंह ने बीते शनिवार को रानी दुर्गावति की प्रतिमा पर माल्यापर्ण कर जन आशीर्वाद यात्रा की शुरूआत की। 

बहनों ने शिवराज को दिए पैसे

शिवराज सिंह ने जन-आशीर्वाद यात्रा के साथ साथ एक विशाल जनसभा को भी संबोधित किया। शिवराज कही जन-आशीर्वाद यात्रा खातेगांव विधानसभा से होकर कई गांवों से होते हुए गुजरी। इस दौरान शिवराज का गांवों में फूल मालाओं से स्वागत किया गया। बहनों ने शिवराज सिंह को तिलक लगाकर आरती उतारी। इतना ही नहीं बहनों ने अपने भैया शिवराज के हाथ में नारियल और चुनाव लड़ने के लिए 10-10 रूपए भी थमा दिए, तो वही शिवराज सिंह ने भी बहनों को प्रणाम किया।

मैं नेता नहीं, मामा और भैया हूं

जन आशीर्वाद यात्रा के दौरान शिवराज सिंह ने जनता को संबोधित करते हुए कहा क मैं नेता नहीं हूं, मैं मामा और भैया हूं, हम सब एक ही परिवार है। मुझे भगवान ने आपकी सेवा करने के लिए यहां भेजा है। मैंने मुख्यमंत्री रहते हुए भी इस क्षेत्र के विकास में कोई कसर नहीं छोड़ी है। चाहे सिंचाई हो, चाहे पानी हो, बिजली हो या शिक्षा हो। हर क्षेत्र में विकास की गंगा बहाई है। बच्चों के लिए सीएम राइज़ स्कूल खोले गए हैं, जहां उन्हें प्राइवेट स्कूलों से बेहतर सुविधाएं मिल रही है। मेधावी छात्र-छात्राओं को स्कूटी और लैपटॉप विरतिरत किए जा रहे हैं। गरीबों के बेटा-बेटी के लिए मेडिकल और इंजीनियरिंग की फीस राज्य सरकार भर रही है। अब विकास के कार्यों को आगे बढ़ाना है। हम सबको मिलकर काम करना है। 

शिवराज ने बोला कांग्रेस पर हमला 

शिवराज सिंह ने कांग्रेस पर हमला बोलते हुए कहा कि कांग्रेस के जमाने में तो न सड़कें थी, न बिजली और न पानी। विकास की एक ईट भी नहीं लगाई है। विकास के काम केवल भारतीय जनता पार्टी की सरकार में ही हुए हैं। इसलिए विदिशा लोकसभा से जीत का रिकॉर्ड बनाकर सबसे सुंदर कमल का फूल भेंट करना है।

लखपति दीदी अभियान को लेकर शिवराज सिंह ने कहा कि, मेरे लिए बहनें देवी की मूर्तियां है और बेटियां तो साक्षात देवी का रूप है। बचपन में मैंने बेटा-बेटी में भेदभाव होते देखा था। तब मन बहुत दुखी होता था, बहनों की तकलीफें देखी थी। तभी से मन में संकल्प था कि, बहन-बेटियों की जिंदगी बदलना है। इसलिए मुख्यमंत्री बनते ही लाड़ली लक्ष्मी योजना बनाई। फिर कन्या विवाह योजना और फिर लाड़ली बहना योजना। लाड़ली बहना योजना ने तो बहनों की जिंदगी बदल दी। उनका मान-सम्मान बढ़ा दिया, लेकिन ये सफर यहीं नहीं थमेगा अब लाड़ली बहना के बाद लखपति दीदी बनाना है। 


संबंधित समाचार