होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
जरा हटके
सेहत
अध्यात्म
फैशन/लाइफ स्टाइल

 

कांग्रेस को फिर झटका, भाजपा में शामिल होंगे रामनिवास रावत

कांग्रेस को फिर झटका, भाजपा में शामिल होंगे रामनिवास रावत

रामनिवास रावत भाजपा : इंदौर लोकसभा से कांग्रेस प्रत्याशी के बीजेपी में शामिल होने के बाद कांग्रेस को एक और बड़ा झटका लगने वाला है। कांग्रेस के पूर्व विधायक, पूर्व मंत्री और पूर्व कार्यकारी अध्यक्ष रामनिवास रावत बीजेपी में शामिल होंगे। रावत श्योपुर के प्रेमसर क्षेत्र में मुख्यमंत्री मोहन यादव की सभा मे पार्टी की सदस्यता लेंगे। 

रामनिवास राव के साथ करीब 15 हजार कांग्रेसी कार्यकर्ताओ भी बीजेपी में शामिल होंगे। रामनिवास रावत लोकसभा टिकट में अनदेखी ओर सीनियर लीडर होने के बावजूद अन्देखी होने से नाराज है। बीते दिनों उन्होंने बीजेपी में नहीं जाने की बात कही थी और राजगढ़ में कांग्रेस प्रत्याशी दिग्विजय सिंह के समर्थन में कार्यकर्ताओं को संबोधित भी किया था, लेकिन अब रामनिवास रावत का बीजेपी में जाना तय हो गया है। 

आपको बता दें कि कांग्रेस से नाराज कांग्रेस विधायक रामनिवास रावत के बीजेपी में जाने की अटकले लागई जा रही थी, लेकिन बीते दिनों कांग्रेस नेताओं ने उन्हें मना लिया था। रामनिवास रावत मुरैना से लोकसभा का टिकट मांग रहे थे, लेकिन उन्हें टिकट नहीं मिला, जिसके चलते वह नाराज चल रहे थे। कांग्रेस विधायक रामनिवास रावत को मनाने के लिए कई कांग्रेस नेता बीते दिनों उनके निवास पर पहुंचे थे। इसके बाद दिल्ली आलाकमान से फोन पर बातचीत के बाद रावत ने बीजेपी में जाने ओर कांग्रेस छोड़ने का मन बदल लिया था। 

कौन है रावत?

आपको बता दें कि रामनिवास रावत श्योपुर के विजयपुर से कांग्रेस विधायक है। रावत मुरैना में कांग्रेस टिकट वितरण को लेकर नाराज बताए जा रहे थे। 25 अप्रैल को उनके बीजेपी में जाने की अटकले लागई जा रही थी, लेकिन समय रहते कांग्रेस नेताओं ने उन्हें मना लिया था, लेकिन अब रामनिवास रावत का बीजेपी में जाना तय हो गया हैं। रावत का बीजेपी में जाना लोकसभा चुनाव से पहले कांग्रेस के लिए यह बड़ा झटका माना जा रहा है। यह भी बता दे कि रावत ने मुरैना लोकसभा से 2019 में चुनाव लड़ा था, लेकिन वह नरेंद्र सिंह तोमर से चुनाव हार गए थे। रावत दिग्विजय सरकार में राज्य मंत्री और कैबिनेट मंत्री रहे है। 


संबंधित समाचार