होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
जरा हटके
सेहत
अध्यात्म
फैशन/लाइफ स्टाइल

 

Religious conversion : धर्म परिवर्तन करने वाले मृतक को दफ़नाने के लिए नहीं दी जगह, हाईकोर्ट ने हड़काया

Religious conversion : धर्म परिवर्तन करने वाले मृतक को दफ़नाने के लिए नहीं दी जगह, हाईकोर्ट ने हड़काया

जगदलपुर। Religious conversion: जिले के छिंदबाहर गांव में धर्म परिवर्तन करने वाले एक परिवार के अंतिम संस्कार के लिए जमीन नहीं देने के विवाद पर हाईकोर्ट का बड़ा फैसला आया है। इस मामले में परिवार ने हाईकोर्ट को अपील की थी इसके बाद कोर्ट ने निजी जमीन पर शव दफनाने के लिए निर्देश दिया। 

Religious conversion: जानकारी के अनुसार 25 अप्रैल को जगदलपुर के छिंदबहार में सार्थिक कोर्राम परिवार के युवक की मौत हो गयी थी धर्म परिवर्तन करने के कारन ग्रामीणों ने गांव में अंतिम संस्कार करने के लिए मना करते हुए जमीन देने से भी इंकार कर दिया।  परिवार के लोगों की श्मशान में जमीन नहीं देने पर विरोध किया गया।  ग्रामीणों द्वारा भी विरोध करने के बाद परिवारवालों ने मामले में हाईकोर्ट में अपील की जिसके बाद हाईकोर्ट ने निजी जमीं पर गांव में अंतिम संस्कार करने निर्देश दिया।  इसके बाद परजनों ने सुरक्षा के बीच निजी जमीन में मृतक का अंतिम संस्कार किया गया।  

Religious conversion: आपको बता दें कि बस्तर और जगदलपुर क्षेत्र से धर्मांतरण से जुड़े विवाद और आदिवासी समुदायों के ईसाई धर्म में शामिल होने की खबरे आती ही रहती है जिसके कारण कानून व्यवस्था पर भी सवाल खड़े हो रहे हैं। 


संबंधित समाचार