होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
जरा हटके
सेहत
अध्यात्म
फैशन/लाइफ स्टाइल

 

RAHUL GANDHI MP TOUR ; तीसरे चरण की तैयारी में जुटी कांग्रेस, राहुल का एक हफ्ते का MP दौरा, आदिवासी पर रहेगा फोकस

RAHUL GANDHI MP TOUR ; तीसरे चरण की तैयारी में जुटी कांग्रेस, राहुल का एक हफ्ते का MP दौरा, आदिवासी पर रहेगा फोकस

भोपाल : लोकसभा चुनाव का तीसरा चरण एक हफ्ते के बाद होने जा रहा है। जिसको देखते हुए कांग्रेस और बीजेपी के दिग्गज नेताओं ने प्रचार प्रसार तेज कर दिया है। बीजेपी के स्टार प्रचारक लगातार प्रदेश  के हर जिले का दौरा कर जनता से समर्थन की अपील कर रहे है।  तो वही दूसरी तरफ कांग्रेस भी अपना अस्तित्व को बचाने के लिए चुनाव रण में उतारकर एड़ी से चोटी का जोर लगा रही है। इसी कड़ी में आगामी चरणों को देखते हुए कांग्रेस नेता राहुल गांधी जल्द ही मध्य प्रदेश के दौरे पर आने वाले है। जहां पर वो जनसभा और रोड शो कर जनता से मतदान की अपील करेंगे। 

आदिवासी सीट पर कांग्रेस का फोकस 

मिली जानकारी के अनुसार राहुल गांधी 30 अप्रैल, 6 मई और 7 मई को एमपी दौरे पर रहेंगे. इस दौरान 30 अप्रैल को मुरैना, 6 को मई झाबुआ और 7 मई को बड़वानी में कांग्रेस प्रत्याशियों के समर्थन में जनसभा को संबोधित करेंगे। लोकसभा चुनाव में राहुल गांधी का खास तौर पर फोकस इस बार आदिवासी सीट पर है. बता दें कि बड़वानी और रतलाम-झाबुआ संसदीय क्षेत्र एसटी वर्ग के लिए आरक्षित है। 

पहली बार प्रियंका एपी में करेगी सभा

गौरतलब है कि राहुल गांधी के दौरे के बाद पार्टी की महासचिव प्रियंका गांधी वा़ड्रा भी एमपी आएंगी. 2 मई को प्रियंका गांधी 2 मुरैना में रोड शो करेंगी. प्रियंका गांधी का रोड शो करीब 3 किलोमीटर का रहेगा. यह रोड शो बेरियल चौराहे से पुल चौराहे तक रहेगा. इस दौरान प्रियंका गांधी जनता को संबोधित करेंगी।  बता दें कि आम चुनाव के लिए पहली बार प्रियंका एपी में सभा करने जा रही है। 


संबंधित समाचार