होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
जरा हटके
सेहत
अध्यात्म
फैशन/लाइफ स्टाइल

 

Panchkoshi Yatra : महाकाल के दरबार से शुरू हुई पंचकोशी यात्रा, हजारों की संख्या में यात्रा के लिए निकले भक्त

Panchkoshi Yatra : महाकाल के दरबार से शुरू हुई पंचकोशी यात्रा, हजारों की संख्या में यात्रा के लिए निकले भक्त

उज्जैन। हर वर्ष की तरह इस वर्ष भी बाबा महाकाल से पंचकोशी यात्रा शुरू हो गई है। हालांकि ये यात्रा कल शुरू होनी थी लेकिन आज से ही इसे शुरू कर दिया गया है। सभी यात्री अपने अगले पड़ाव के लिए रवाना हो गए हैं। इस मौके पर सिंधी समाज द्वारा जगह-जगह लंगर और कई प्रकार की सुविधाएं उपलब्ध कराई जा रही हैं। जिससे यात्रियों की यात्रा सुगम हो सके। इस मौके पर उज्जैन पहुंचे एमपी के सीएम मोहन यादव ने भी अपने हाथों से यात्रियों को भोजन वितरण किया है। 

अगले पड़ाव के लिए रवाना

उज्जैन में आज से 118 किलोमीटर की पंचकोशी यात्रा की शुरुआत हो गई है। हजारों की तादात में इस यात्रा पर जाने वाले भक्त अपने अगले पड़ाव के लिए रवाना हो गए हैं। इस यात्रा के पंचकोशी मार्ग में सिधी समाज द्वारा कई जगहों पर भोजन प्रसादी वितरित की जा रही है। साथ ही सभी यात्रियों को उनकी यात्रा के लिए शुभकामनाएं भी दी जा रही हैं। असल में ये यात्रा वैशाख कृष्ण पक्ष दशमी से यानी 3 मई को शुरू की जानी थी, लेकिन इसकी शुरुआत आज से ही हो गई है। इस यात्रा के लिए हजारों की संख्या में भक्त अपने अगले पड़ाव के लिए भगवान् नागचंद्रेश्वर से रवाना हो गए हैं। हर साल की सरह इस साल भी सिंधी समाज द्वारा इनके लिए लंगर और कई प्रकार की सुविधाएं दी जा रही हैं। 

अपने हाथों से वितरित की प्रसादी

इस मौके पर उज्जैन पहुंते सीएम मोहन यादव ने भी सभी भक्तों को अपने हाथों से प्रसादी वितरित की है। साथ ही सिंधी समाज द्वारा किए जा रहे इस कार्य की सराहना भी की है। प्रसादी वितरण के दौरान सीएम मोहन यादव न कहा कि मैं बाबा महाकाल से प्राथना करता हूं कि सिंधी समाज की ये सेवा का प्रकल्प हमेश जारी रहे। मालूम हो कि आज सीएम मोहन यादव उज्जैन पहुंचे थे। जहां क्षिप्रा में स्नान के बाद उन्होंने बाबा महाकाल की पूजा की और फिर इन यात्रियों को प्रसादी वितरण किया है। 
 


संबंधित समाचार