होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
जरा हटके
सेहत
अध्यात्म
फैशन/लाइफ स्टाइल

 

MP Weather Update : दस शहरों में चलेगी लू, नरसिंहपुर रहा सबसे गर्म

MP Weather Update : दस शहरों में चलेगी लू, नरसिंहपुर रहा सबसे गर्म

भोपाल। प्रदेश में गर्मी का असर तेज हो गया है। शुक्रवार को नरसिंहपुर में दिन का तापमान 42 डिग्री रहा। वहीं, उज्जैन, शाजापुर, टीकमगढ़ समेत 14 शहरों में पारा 40 डिग्री के पार रहा। अधिकांश शहरों में दिन के पारे में 1 से 3 डिग्री तक की बढ़ोतरी हुई। चार और 5 मई को ग्वालियर, दतिया, टीकमगढ़, छतरपुर, रीवा, मऊगंज, सीधी, सिंगरौली, खरगोन और खंडवा समेत 10 शहरों में में लू चल सकती है। मौसम वज्ञानिक वेदप्रकाश सिंह ने बताया कि ईरान की ओर से पश्चिमी विक्षोभ सक्रिय हो रहा है। इस वजह से 6 और 7 मई को पूर्वी प्रदेश में कहीं-कहीं हल्की बूंदाबांदी हो सकती है। शनिवार और रविवार को दस शहरों में लू चलने का अलर्ट जारी किया गया है।

मई माह में ग्वालियर, छतरपुर, नरसिंहपुर, निवाड़ी, मैहर, टीकमगढ़, भिंड, दतिया, खरगोन, बड़वानी, खंडवा, मुरैना, राजगढ़, रायसेन, शाजापुर, श्योपुरकलां, शिवपुरी और विदिशा जिलों में तापमान 45 डिग्री या इससे ज्यादा रहने का अनुमान है। इनमें ग्वालियर-चंबल संभाग के साथ मालवा-निमाड़ के कुछ शहरों में भी तेज गर्मी रहेगी। छतरपुर के खजुराहो और नौगांव में पारा 48 डिग्री तक पहुंच सकता है। भोपाल में तापमान 44 से 45 डिग्री के बीच रहने का अनुमान है, जबकि इंदौर, जबलपुर और उज्जैन में भी पारा इतना रह सकता है। बड़े शहरों में ग्वालियर में पारा 47 डिग्री के बीच पहुंचने का अनुमान है।

शुक्रवार को गर्म रहे ये शहर


टीकमगढ़, उज्जैन-मलाजखंड में 40 डिग्री, शाजापुर में 40.1 डिग्री, गुना, शिवपुरी-खजुराहो में 40.2 डिग्री, सागर में 40.4 डिग्री, खंडवा में 41.1 डिग्री, खरगोन-रतलाम में 41.2 डिग्री और नरसिंहपुर में पारा 42 डिग्री रहा। भोपाल में 39.1 डिग्री, इंदौर में 39.7 डिग्री, ग्वालियर में 39.3 डिग्री, जबलपुर में 38.5 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया।


संबंधित समाचार