होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
जरा हटके
सेहत
अध्यात्म
फैशन/लाइफ स्टाइल

 

MP News : सीएम यादव ने दिया गार्ड ऑफ ऑनर, सरकार देगी एक करोड़

MP News : सीएम यादव ने दिया गार्ड ऑफ ऑनर, सरकार देगी एक करोड़

भोपाल। छिंदवाड़ा जिले के एक और वीर सपूत ने देश की सुरक्षा करते - करते अपने प्राणों की आहुति दे दी। नगर के लोनिया करबल निवासी विक्की पहाड़े जम्मू कश्मीर के पुंछ में हुए आतंकी हमले में शहीद हो गए। शहीद विक्की पहाड़े वायु सेवा के कॉर्पोरल पद पर पदस्थ थे। सोमवार को उनका अंतिम संस्कार किया गया। सोमवार सुबह नागपुर से सेना के हेलिकॉप्टर के जरिए पार्थिव देह इमलीखेड़ा हवाई पट्टी छिंदवाड़ा पर लाई गई। मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव उन्हें गार्ड ऑफ ऑनर देने स्थानीय इमलीखेड़ा हवाई पट्टी पहुंचे। उन्होंने शहीद विक्की पहाड़े की मां से मिलकर शोक संवेदना व्यक्त की। मुख्यमंत्री ने पाकिस्तान के कायराना हमले की निंदा की, उन्होंने कहा िक शहीद के परिजनों को एक करोड़ रुपए दिए जाएंगे। इसका प्रस्ताव चुनाव आयोग के पास मंजूरी के लिए भेजा गया है। 

पार्थिव शरीर इमलीखेड़ा चौक, चंदनगांव, शिवाजी चौक शहीद स्मारक, कलेक्ट्रेट, अम्बेडकर तिराहा होते हुए राजाभोज परासिया रोड़ से लोनिया करबल पहुंचा। इस दौरान समाजिक संस्थाओं के द्वारा भी शहीद को श्रद्धांजलि अर्पित की गई। मुख्यमंत्री मोहन यादव भावुक हो उठे। उन्होंने कहा िक उन्हें पूरा विश्वास है कि शहीद विक्की पहाड़े दोबारा लौटकर देश की सेवा करेंगे। मुख्यमंत्री ने कहा नगर निगम से चर्चा कर कलेक्टर को निर्देश दिए गए हैं कि वे यहां पर मुख्य सड़क का नाम शहीद के नाम से करवाएं। 

बागरी के परिजनों को भी मिलेंगे 1 करोड़

इसी तरह शहडोल के शहीद एएसआई महेंद्र बागरी के परिजनों को भी एक करोड़ रुपए की सहायता राशि प्रदान की जाएगी। दोनों के प्रस्तावों को चुनाव आयोग से मंजूरी मिलते ही राशि जारी की जाएगी। मुख्यमंत्री डॉ. यादव ने शहीद जवान पहाड़े के परिजनों से मिलने के बाद सांत्वना देते हुए कहा कि उनकी स्मृति को चिरस्थाई बनाने के लिए स्मृति द्वार, वार्ड का नामकरण से संबंधित प्रस्ताव प्राप्त होगा तो उसे स्वीकृत करेंगे। इसके साथ ही साथ शहीद के आश्रित परिजनों में से किसी को वायु सेना में नौकरी मिल सकती है, लेकिन जरुरत होने पर राज्य सरकार भी आश्रित को सरकारी सेवा प्रदान कर सकती है।


संबंधित समाचार