होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
जरा हटके
सेहत
अध्यात्म
फैशन/लाइफ स्टाइल

 

Lok Sabha Elections 2024: तीसरे चरण का मतदान जारी, कलेक्टर, प्रत्याशी, सहित इस दिग्गजों ने डाला वोट...

Lok Sabha Elections 2024: तीसरे चरण का मतदान जारी, कलेक्टर, प्रत्याशी, सहित इस दिग्गजों ने डाला वोट...

Lok Sabha Elections 2024:  लोकसभा चुनाव के तीसरे चरण का चुनाव सात सीटों पर 7 मई से शुरू हो गया है। बता दें कि ये प्रदेश के दुर्ग, रायपुर, सरगुजा, बिलासपुर, जांजगीर-चांपा, कोरबा, रायगढ़ लोकसभा सीटों पर मतदान डाली जा रही है। प्रदेश के मतदाता अपने मताधिकार का प्रयोग कर मतदान कर रहे हैं। तीसरे चरण के मतदान में 168 प्रत्याशी मैदान में हैं जिसमें 142 पुरुष व 26 महिला प्रत्याशी शामिल हैं।
 
Lok Sabha Elections 2024:  बिलासपुर के बिल्हा विधायक और जिला के पूर्व विधानसभा  अध्यक्ष धरमलाल कौशिक आज अपने पूरे परिवार के साथ मतदान केंद्र पहुंचे,  वहीं दौरान उन्होंने कतार में लग कर अपने मताधिकार का प्रयोग कर मतदान किया.  बतादें कि इस दौरान उनकी पत्नी सुरुज बाई कौशिक और बेटे देवेंद्र कौशिक के साथ  धरमलाल कौशिक ने वोटिंग करने पहुंचे और वहां पर मतदान किया।  बिलासपुर के पूर्व विधानसभा अध्यक्ष एवं बिल्हा विधायक धरमलाल कौशिक  परिवार के साथ पहुंचे मतदान केंद्र कतार में लग कर मतदान किया। धरमलाल कौशिक अपने पत्नी सुरुज बाई कौशिक और बेटे देवेंद्र कौशिक के साथ वोटिंग करने पहुंचे है. 

रायगढ़ वित्त मंत्री ओपी चौधरी ने किया मतदान INH  न्यूज से की खास बातचीत करते हुए कहा कि रायगढ़ लोकसभा में ऐतिहासिक जीत होने जा रही है। वही छत्तीसगढ़ के 11 सीटों में भी हम जीत रहे हैं भाजपा के पक्ष में माहौल है मोदी की गारंटी और सीएम विष्णु देव साय का सुशासन। से डबल इंजन की सरकार बनेगी।


प्रदेश के सरगुजा लोक सभा सीट प्रत्याशी चिंतामणि महाराज ने अपने मताधिकार का  प्रयोग कर मतदान कर लिया हैं. गृह ग्राम श्रीकोट में अपने धर्मपत्नी के साथ काली माता और माता पिता की प्रतिमा का किया पूजा बतादें कि इससे पहले उन्होंने मंदिर पहुंचकर दर्शन कर आशीर्वाद लिया। बतादें कि इस दौरान वह अपने धर्मपत्नी के साथ  गृह ग्राम श्रीकोट में काली माता और माता पिता के प्रतिमा की पूजा कर उनका आशीर्वाद लिया। 

सूरजपुर प्रेमनगर विधायक भूलन सिंह मरावी ने मतदान किया। वहीं मतदान के बाद INH  न्यूज से बातचीत करते हुए उन्होंने कहा है कि सरगुजा लोकसभा में हम 2 लाख से अधिक वोट  जीत  रहे है। वही प्रेममगर विधानसभा से 40 हजार वोट का लीड रहेगा छत्तीसगढ़ के 11 सीटों में भी हम जीत रहे हैं, भाजपा के पक्ष में माहौल है।


विधायक पत्थलगांव एवं लोकसभा संयोजक गोमती साय ने सपरिवार सुबह 8 बजे माध्यमिक शाला मेंढरबहार (मुंडाडीह) मतदान केंद्र में मतदान किया। विधायक गोमती साय ने पत्थलगांव विधानसभा क्षेत्र के 275 मतदान केंद्रों सहित रायगढ़ लोकसभा क्षेत्र के सभी मतदाताओ से मतदान करने की अपील करते हुए कहा कि जागरूक मतदाता शीध्र से शीध्र अपने मतदान केंद्र में पहुंच कर मतदान पहले करें उसके बाद अपने अन्य कार्य करें। आपका एक मत बहुमूल्य है जो देश की दिशा एवं दशा तय करेगा।

प्रदेश के दुर्ग संसदीय सीट से सांसद विजय बघेल आज अपने स्कूटी से मतदान केंद्र पहुंच कर सेक्टर 5 स्कूल में उन्होंने मतदान किया. इसके साथ ही उनके साथ ही उनके साथ उनकी पत्नी रजनी बघेल पूजा के बाद उनके साथ सेक्टर 5 स्कूल में मतदान करने पहुंची और अपने मताधिकार का प्रयोग कर मतदान किया। 

कलेक्टर ऋच प्रकाश चौधरी ने आज शासकीय पॉलीटेक्निक कॉलेज मतदान केंद्र पहुंच कर मतदान किया। उन्होंने सेल्फी जोन में फोटो के माध्यम से मतदान कर लेने जानकारी दी। साथ ही लोगो को मतदान करने की भी अपील की।
 

 कोरबा लोकसभा के भाजपा प्रत्याशी सरोज पांडे कोसाबाड़ी स्थित निर्मला स्कूल पहुंचकर मतदान किया।वहीं इस दौरान सरोज पांडे ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी के पक्ष में मतदान हो रहा है वही लोग बढ़-चढ़कर हिस्सा ले रहे हैं,अधिक से अधिक संख्या में लोग मतदान करें, इसके साथ ही सरोज पांडे लोकसभा चुनाव में जीत को लेकर आश्वाथ नजर देते नजर आई हैं।

भारतीय जनता पार्टी के क्लस्टर प्रभारी और बिलासपुर विधायक अमर अग्रवाल ने परिवार के साथ मतदान किया.  पत्नी शशि अग्रवाल और पुत्र आदित्य अग्रवाल के साथ अमर अग्रवाल वोटिंग करने पहुंचे.. शहर के मिशन उच्चतर माध्यमिक स्कूल में किया मतदान. पूर्व मंत्री अमर अग्रवाल ने inh न्यूज संवाददाता संदीप करिहार से बातचीत में कहा कि मेरे क्लस्टर के चार और छत्तीसगढ़ के सभी 11 सीटों पर खिलेगा कमल.. कांग्रेस भ्रम की राजनीति में जी रही है.. कांग्रेस अभी से स्क्रिप्ट लिख ले, 4 जून को चुनाव हारने के बाद ईवीएम पर कांग्रेस लगाएगी आरोप.. विपक्ष पर अमर अग्रवाल ने हमला करते हुए देश के फ्यूज बल्ब की झालर कहते तंज कसा 
 


संबंधित समाचार