होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
जरा हटके
सेहत
अध्यात्म
फैशन/लाइफ स्टाइल

 

Lok Sabha Elections 2024 : मतदान दिवस पर कल ड्राई डे, शराब दुकानें 48 घंटे के लिए बंद

Lok Sabha Elections 2024 : मतदान दिवस पर कल ड्राई डे, शराब दुकानें 48 घंटे के लिए बंद

भोपाल। लोकसभा चुनाव की वोटिंग के मद्देनजर जिले की सभी शराब दुकानें रविवार शाम 6 बजे से 48 घंटे के लिए बंद हो गई है। आबकारी अमले ने इन्हें सील कर दिया। इधर अवैध शराब की धरपकड़ और निगरानी के आबकारी की 10 टीमें फील्ड में मौजूद रहेगी। असल में जिला निर्वाचन कार्यालय ने वोटिंग और काउंटिंग वाले दिन ड्राई डे घोषित किया है। हालांकि इस दौरान भांग घोटा की दुकानें खुली रहेगी। 

 5 मई की शाम से भोपाल जिले की सभी 87 शराब दुकानें और 60 बीयर बार 48 घंटे के लिए सील कर दिए गए हैं, जो वोटिंग खत्म होने तक बंद रहेंगी। जिस मतदान केंद्र में वोटिंग देर तक जारी रहेगी, उस क्षेत्र की शराब दुकानें और बार भी बंद रहेंगे। इस दौरान भांग एवं भांग घोटा दुकानों को छोड़कर रेस्टोरेंट बार, होटल बार, सिविलयन क्लब बार, सैनिक थोक और फुटकर कैंटीन, डिटेल आउटलेट के अलावा देशी और अंग्रेजी शराब के वेयर हाउस भी बंद रहेंगे। इस दौरान शराब के संग्रहण, परिवहन और बिक्री करते पाए जाने पर आबकारी धाराओं के तहत प्रकरण दर्ज किया जाएगा। इधर ,  मतगणना वाले दिन 4 जून को शराब दुकानें सुबह से मतगणना समाप्ति तक बंद रहेंगी।

लगातार गश्त की जाएगी
 

ड्राई के दौरान अवैध शराब की धरपकड़, संग्रहण, परिवहन और बिक्री पर रोक के लिए आबकारी अमले द्वारा निगरानी और लगातार गश्त की जाएगी। इस दौरान अवैध शराब के साथ पकड़Þाने वालों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी।
दीपम रायचुरा, सहायक आबकारी आयुक्त,भोपाल
 


संबंधित समाचार