होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
जरा हटके
सेहत
अध्यात्म
फैशन/लाइफ स्टाइल

 

Lok Sabha Elections 2024 : रावण से की पीएम मोदी की तुलना चुनाव आयोग में भाजपा ने की शिकायत

Lok Sabha Elections 2024 : रावण से की पीएम मोदी की तुलना चुनाव आयोग में भाजपा ने की शिकायत

भोपाल। मप्र में कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष जीतू पटवारी लगातार विवादित बयानों को लेकर घिर गए हैं। इस बार भाजपा ने कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष  पटवारी पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के खिलाफ आपत्तिजनक भाषा का इस्तेमाल करने का आरोप लगाते हुए भोपाल में मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी कार्यालय में शिकायत दर्ज कराई है। भाजपा निर्वाचन आयोग समन्वय विभाग के प्रदेश संयोजक एसएस उप्पल तथा न्यायिक एवं निर्वाचन विभाग के प्रभारी मनोज द्विवेदी ने शिकायत में कहा है कि पटवारी ने भिंड में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की तुलना रावण से की है, जो आपत्तिजनक है। शिकायत में कहा गया है कि प्रधानमंत्री का पद संवैधानिक है और इस पर पदस्थ व्यक्ति के प्रति इस तरह की भाषा और शब्दों का प्रयोग पद की गरिमा को आघात पहुंचाने वाला है।

शिकायत में कहा गया है कि लोकसभा चुनाव के दो चरण शेष हैं, इसलिए जीतू पटवारी को प्रचार कार्य से तत्काल पृथक करने के आदेश दिए जाएं, ताकि चुनाव निर्विघ्न और शांतिपूर्वक हो सकें। भाजपा के मुताबिक कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष जीतू पटवारी ने प्रधानमंत्री की तुलना रावण से की, जो अत्यंत आपत्तिजनक है। 

पूर्व मंत्री इमरती पर भी कर चुके हैं टिप्पणी 

जीतू पटवारी ने हाल ही में पूर्व महिला मंत्री इमरती देवी के खिलाफ भी आपत्तिजनक शब्दों का इस्तेमाल किया। शिकायत में निर्वाचन आयोग से जीतू पटवारी के खिलाफ कार्रवाई की मांग की गई है। भाजपा ने मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी से मांग की है कि जीतू पटवारी को चुनाव प्रचार से हटाया जाए। भाजपा ने जीतू पटवारी के खिलाफ इमरती देवी के बारे में कथित अपमानजनक टिप्पणी को लेकर एक दिन पहले शुक्रवार को मामला दर्ज कराया था। वहीं बवाल बढ़ता देख जीतू पटवारी ने अपने कथित टिप्पणी पर खेद प्रकट किया।  


संबंधित समाचार