होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
जरा हटके
सेहत
अध्यात्म
फैशन/लाइफ स्टाइल

 

WEATHER UPDATE :MP में प्रचंड गर्मी से जनता परेशान, तापमान पहुंचा 40 डिग्री के पार, कई जिलों में बारिश का अलर्ट

WEATHER UPDATE :MP में प्रचंड गर्मी से जनता परेशान, तापमान पहुंचा 40 डिग्री के पार, कई जिलों में बारिश का अलर्ट

भोपाल ; मध्यप्रदेश में मौसम के बदलते तेवर के चलते लोगों को काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। पिछले कुछ दिनों से प्रदेश के विभिन हिस्सों में कही धूप तो वही बारिश का सिलसिला जारी है। मौसम विभाग के अनुसार आगामी कुछ दिनों में तापमान में वृद्धि का दौर शुरू  हो जाएगा 
। जिसके चलते आने वाले दिनों में कुछ शहरों का पारा 45 से 47 डिग्री तक पहुंचने का अनुमान है। तो वही वर्त्तमान में  प्रदेश के 15 शहरों में तापमान 40 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। 

छिंदवाड़ा, बालाघाट में बारिश की संभावना 

इधर, मौसम के बदलते तेवर को देखते हुए विभाग ने प्रदेश के अलग-अलग स्थानों पर बनी तीन मौसम प्रणालियों के असर को देखते हुए छिंदवाड़ा, बालाघाट, सिवनी और मंडला में बूंदाबांदी की संभावना जताई है। इसके अलावा प्रदेश के कई हिस्सों में बादल छाने का भी अनुमान है। बता दें प्रदेश में सबसे ज्यादा गर्म ग्वालियर-चंबल क्षेत्र रहेगा। 

 नरसिंहपुर समेत कई जिलों में गर्मी बढ़ेगी

इसके साथ ही मौसम विभाग के अनुसार मई महीने में धूप तेज रहने की उम्मीद है. सबसे ज्यादा गर्मी ग्वालियर-चंबल में पड़ सकती है. वहीं, नौगांव, छतरपुर, शिवपुरी, निवाड़ी, खरगोन, बड़वानी, राजगढ़, शाजापुर, शिवपुरी, श्योपुर कलां, नरसिंहपुर समेत कई जिलों में गर्मी बढ़ेगी. कुछ शहरों में पारा 45 से 47 डिग्री तक भी पहुंच सकता है। 


संबंधित समाचार