होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
जरा हटके
सेहत
अध्यात्म
फैशन/लाइफ स्टाइल

 

इमरती देवी ऑडियो : इमरती देवी का भाजपा से मोहभंग, कांग्रेस में करेंगी वापसी?

इमरती देवी ऑडियो : इमरती देवी का भाजपा से मोहभंग, कांग्रेस में करेंगी वापसी?

इमरती देवी ऑडियो : मध्यप्रदेश में लोकसभा चुनाव के दो चरणों का मतदान शांतिपूर्ण ढंग से हो गया है। अब तीसरे चरण की बारी है। तीसरे चरण में कई दिग्गजों की साख दांव पर है। तीसरे चरण का मतदान 7 मई को होगा, लेकिन मतदान से पहले ग्वालियर—चंबल की राजनीति में विवाद के सुर उठने लगे है। ये सुर किसी ओर के नहीं बल्कि गुना लोसकभा से भाजपा प्रत्याशी ज्योतिरादित्य सिंधिया की कट्टर समर्थक इमरती देवी के है। इमरती देवी अक्सर विवादों में रही है। हाल ही में एक बार फिर वे प्रदेश की राजनीति में चर्चा में आ गई है। 

इमरती की कांग्रेस में वापसी?

दरअसल, इमरती देवी का एक ऑडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुआ है। वायरल ऑडियो में इमरती देवी कांग्रेस प्रत्याशियों का सहयोग करने की बात कर रही है। ऑडियो में कांग्रेस प्रत्याशी प्रवीण पाठक और फूल सिंह बरैया का सपोर्ट करने की बात हो रही है। वायरल वीडियो को लेकर चंबल की राजनीति सुलगने लगी है। वही इमरती देवी ने ऑडियो को फर्जी करार दिया है। इमरती के कथित ऑडियो को लेकर राजनैतिक गलियारों में चर्चा होने लगी है कि इमरती देवी का बीजेपी में मोहभंग हो गया है? इसलिए इमरती अब कांग्रेस में वापसी कर सकती है? 

इमरती का भाजपा से मोहभंग!

इमरती देवी लोकसभा चुनावों की शुरूआत से ही बीजेपी के नेताओं पर ही तीखे हमले बोलती आई है। बीते दिनों उन्होंने पूर्व गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा का नाम लिए बगैर कई आरोप लगाए थे। इमरती ने कहा था की उनकी ही पार्टी के एक बड़े नेता उन्हें चुनाव हरा देते है। इमरती देवी ने ग्वालियर सीट से लोकसभा प्रत्याशी भारत सिंह कुशवाह के समर्थन में भाजपा कार्यकर्ताओं की बैठके के दौरान डबरा में कहा था कि जब वह कांग्रेस में थी तब वह चुनाव जीत रही थी, लेकिन बीजेपी में आने के बाद वह लगातार चुनाव हार रही है। इतना ही नहीं इमरती ने कहा की ऐसे लोगों से बचना जरूरी है जो मंच पर खड़े होकर कहते है की भाजपा हमारी मां है और जब मां का समय आता है तो लातें मारते है, लेकिन मां तो मां होती है। 

टिकट नहीं मिलने से नाराज?

इमरती देवी के लगातार बयान और वायरल ऑडियो को लेकर चर्चा है कि इमरती देवी ग्वालियर लोकसभा से टिकट की दावेदारी कर रही थी, लेकिन पार्टी ने उन्हें टिकट नहीं दिया, भाजपा ने उनकी जगह भारत सिंह कुशवाह को उम्मीदवार बना दिया। शायद इसी को लेकर इमरती पार्टी से नाराज होकर बयानबाजी कर रही हेै और ग्वालियर से भारत सिंह कुशवाह को हराने की रणनीति बना रही है? खैर इमरती देवी का ऑडियो सही है या फर्जी यह तो स्पष्ट नहीं है, लेकिन इमरती देवी सुर्खियों में आ गई है। 

दो बार चुनाव हारी इमरती 

आपको बता दें कि इमरती देवी सिंधिया समर्थक है। इमरती देवी कांग्रेस में थी तब वे विधानसभा का चुनाव जती थी। कमलनाथ सरकार में उन्हें मंत्री भी बनाया गया था, लेकिन बीजेपी में आते ही वे एक उपचुनाव और एक विधानसभा का चुनाव हार गई। इमरती देवी डबरा सीट से चुनाव लड़ती आई है। वे दो बार कांग्रेस से विधायक रही। इमरती का मानना है कि वे भाजपा की आंतरिक राजनीति का शिकार हो रही है इसलिए चुनाव हार रही है। और अब वायरल ऑडियो ने नए विवाद को जन्म दे दिया है। इसी को लेकर माना जाने लगा है कि क्या इमरती देवी फिर से कांग्रेस में वापसी करेंगी? क्या इमरती देवी का भाजपा से मोहभंग हो गया है?


संबंधित समाचार