होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
जरा हटके
सेहत
अध्यात्म
फैशन/लाइफ स्टाइल

 

IAF Recruitment 2024: इंडियन एयरफोर्स में नौकरी करने का शानदार मौका, विभिन्न पदों पर निकली भर्तियां, यहां देखें पूरी डिटेल

IAF Recruitment 2024: इंडियन एयरफोर्स में नौकरी करने का शानदार मौका, विभिन्न पदों पर निकली भर्तियां, यहां देखें पूरी डिटेल

IAF Recruitment 2024: भारतीय वायु सेना में नौकरी करने का शानदार मौका, इंडियन एयरफोर्स ने हाल ही में ग्रुप Y के तहत एयरमैन के विभिन पदों पर भर्ती निकाली गई है। जिसके लिए ऑनलाइन आवेदन प्रक्रिया 22 मई से शुरू होंगे। इच्छुक उम्मीदवार जो इन पदों पर आवेदन करना चाहते है वे आधिकारिक साइट airmenselection.cdac.in पर जाकर विजिट कर सकते है।

इन पदों पर आवेदन की आखिरी तारीख 5 जून है। तो वहीं रैली भर्ती का आयोजन 3 जुलाई से 12 जुलाई 2024 तक किया जाएगा। जिसके तहत  आवेदन करने वाले उम्मीदवारों को 12वीं पास होना चाहिए और अंग्रेजी विषय में कम से कम 50% अंक होने चाहिए. मेडिकल असिस्टेंट पदों के लिए अधिकतम आयु 21 वर्ष है।  इसके साथ ही पदों से जुडी अधिक जानकारी के उम्मीदवार आधिकारिक साइट पर विजिट कर सकते है। 

आयु सीमा और पात्रता

=इंडियन एयरफोर्स का हिस्सा बनने के लिए उम्मीदवार का 12वीं यानी इंटरमीडिएट या फिर समकक्ष फिजिक्स, केमिस्ट्री, बायोलॉजी व अंग्रेजी विषयों के साथ पास होना जरूरी है। 

=उम्मीदवार के इंग्लिश में कम से कम 50 प्रतिशत नंबर होना अनिवार्य हैं।

=मेडिकल असिस्टेंट पद के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवार का जन्म 02 जनवरी 2004 से पहले और 02 January 2008 के बाद नहीं हुआ होना चाहिए। इसके साथ ही मेडिकल असिस्टेंट ट्रेड पद के लिए उम्मीदवार की अधिकतम उम्र 21 साल रखी गई है। 

=इस पद के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवार का डिप्लोमा/बीएससी फार्मेसी पास होना जरूरी है।

IAF Recruitment 2024: कैसे होगा चयन 

इन पद पर उम्मीदवारों का चयन दस्तावेज़ सत्यापन, शारीरिक दक्षता परीक्षण, लिखित परीक्षा, एडेप्टेबिलिटी टेस्ट-II और मेडिकल टेस्ट के आधार पर किया जाएगा.

IAF Recruitment 2024: इतना देना होगा आवेदन शुल्क
 
इस भर्ती अभियान के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवारों को आवेदन शुल्क का भुगतान करना होगा. अप्लाई करने वाले उम्मीदवारों को 100 रुपये+GST का भुगतान करना होगा. 

IAF Recruitment 2024: ये हैं जरूरी डेट्स 

आवेदन प्रोसेस शुरू होने की तारीख: 22 मई को सुबह 11 बजे

आवेदन करने की लास्ट डेट: 5 जून 2024 रात 11 बजे 

भर्ती रैली कब से कब तक आयोजित होंगीं: 3 जुलाई 2024 से लेकर 12 जुलाई 2024 तक


संबंधित समाचार