होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
जरा हटके
सेहत
अध्यात्म
फैशन/लाइफ स्टाइल

 

MP NEWS: मध्यप्रदेश में ड्रेस कोड नियम होगा लागू, सरकारी कर्मचारियों के लिए कलेक्टर ने फरमान किया जारी

MP NEWS: मध्यप्रदेश में ड्रेस कोड नियम होगा लागू, सरकारी कर्मचारियों के लिए कलेक्टर ने फरमान किया जारी

दमोह : अपने अक्सर सरकारी दफ्तर में बड़े पद पर पदस्त कर्मचारियों को कभी भी ड्रेस कोड फॉलो करते नहीं देखा होगा। कर्मचारी अक्सर शर्ट और पेंट पहनकर दफ्तर पहुंचते है। जिसको देखते  हुए दमोह कलेक्टर सुधीर कुमार कोचर ने सरकारी अधिकारी-कर्मचारियों से अनोखी अपील करते हुए दफ्तर में जींस-टी शर्ट पहनकर नहीं आने की अपील की है। 

 व्यवहार और कपड़े दोनों शालीन होना चाहिए

कलेक्टर का कहना है कि  सरकार हमेशा से चाहती है कि जो भी अधिकारी-कर्मचारी काम करते हैं, वे सरकार के प्रतिनिधि हैं। सरकार की छवि उनसे बनती है, इसीलिए अधिकारियों-कर्मचारियों का व्यवहार और कपड़े दोनों शालीन होना चाहिए। इसलिए इनफॉर्मल ड्रेसिंग में कार्यालय आना उचित नहीं होता है। कलेक्टर ने लेटर के जरिए सभी सरकारी अधिकारियों और कर्मचारियों से कहा कि वे कार्यालयीन समय में जींस और टीशर्ट पहनकर न आएं।

कलेक्टर ने पत्र किया जारी 

इस सम्बन्ध में कलेक्टर ने एक पत्र भी जारी किया है। जिसमे उन्होंने अधिकारियो और कर्मचारियों से ऑफिस में फॉर्मल ड्रेस पहनने की अपील करते हुए इस मुहीम में साथ देने की बात की । कलेक्टर ने कहा कि कार्यालय दिवस में यानी जिस दिन वर्किंग डे होता है, वर्किंग डे, वर्किंग टाइम और वर्किंग प्लेस पर हमेशा जो हमारे फॉर्मल ड्रेस हैं, वही पहनकर आएंगे। जींस और टीशर्ट पहनकर नहीं आएंगे। 


संबंधित समाचार