होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
जरा हटके
सेहत
अध्यात्म
फैशन/लाइफ स्टाइल

 

मध्यप्रदेश लोकसभा : कम मतदान, भाजपा परेशान, पन्ना प्रमुखों को मोटरसाइकिल देने का दिया लालच

मध्यप्रदेश लोकसभा : कम मतदान, भाजपा परेशान, पन्ना प्रमुखों को मोटरसाइकिल देने का दिया लालच

गोपाल भार्गव : कम मतदान, भाजपा परेशान। जी हां ऐसी चर्चाएं अब मध्यप्रदेश की सियासी गलियारों में होने लगी है। तो वही भाजपा विधायक मतदान प्रतिशत बढ़ाने के लिए भाजपा कार्यकर्ताओं को लालच देने में जुट गए है। हाल ही में भाजपा विधायक पूर्व मंत्री गोपाल भार्गव ने पन्ना प्रमुखों को ऑफर देते हुए कहा है कि अगर मतदान प्रतिशत 100 फीसदी रहा तो वह उन्हें मोटरसाइकिल तोहफे के रूप में देंगे। गोपाल भार्गव का पन्ना प्रमुखों को मोटरसाइकिल देने का एक वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है। 

दरसअल, लोकसभा चुनाव के पहले चरण के बाद दूसरे चरण में बीजेपी मतदान प्रतिशत बढाने का लक्ष्य पूरा नहीं कर पाई। इसी को लेकर अमित शाह अचानक भोपाल पहुंचे थे। पार्टी सूत्रों का कहना है कि अमित शाह ने एक होटल में चुनिंदा नेताओं के साथ बैठक कर दो टूक कहा है कि अगर मतदान प्रतिशत कम रहा तो सरकार के मंत्रियों का मंत्री पद जाएगा? और ज्यादा मतदान कराने वाले विधायकों को मंत्री पद दिया जाएगा? सूत्रों का कहना है कि शाह की दो टूक के बाद सीएम मोहन यादव और भाजपा अध्यक्ष वीडी शर्मा ने प्रभारियों के साथ समीक्ष भी की। 

गोपाल का ऐलान

अमित शाह की नेताओं को नसीहत देने के बाद रहली विधानसभा से भाजपा विधायक गोपाल भार्गव एक्टिव हो गए और उन्होंने एक बयान जारी किया और खुद नगर में निकल पड़े। गोपाल भार्गव ने अपने एक बयान में कहा कि जो भी पन्ना प्रभारी अपने दायित्व को निभाते हुए अपने इलाके की 100% वोटिंग करवा लेगा, उसे मुंह मांगा इनाम देंगे या फिर अपनी तरफ से मोटरसाइकिल देंगे। हालांकि गोपाल भार्गव के ऐलान के बाद भी मतदान में उत्साह नहीं देखा गया। दमोह लोकसभा की आठ विधानसभाओं में से सबसे कम 50 प्रतिशत रहली विधानसभा क्षेत्र में ही मतदान हुआ है। 

कम वोटिंग से परेशान दल

आपको बता दें कि लोकसभा के पहले चरण में मतदान प्रतिशत कम रहा इसके बाद दूसरे चरण में भी मतदान प्रतिशत कम रहा। मतदान प्रतिशत को लेकर कांग्रेस, बीजेपी सहित अन्य राजनीतिक दल के नेता परेशान होते दिखाई देने लगे है। लगातार घटता मतदान प्रतिशत सत्ताधारी दल के लिए परेशानी का सबब बन रहा है, बल्कि विपक्षी दलों के लिए भी यह चिंता का विषय बन गया है। 


संबंधित समाचार