होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
जरा हटके
सेहत
अध्यात्म
फैशन/लाइफ स्टाइल

 

Petrol Diesel Prices Today: MP में पेट्रोल की कीमत में फिर आया उछाल, जानें कितना सस्ता और महंगा हुआ ईंधन, जानें नए रेट

Petrol Diesel Prices Today: MP में पेट्रोल की कीमत में फिर आया उछाल, जानें कितना सस्ता और महंगा हुआ ईंधन, जानें नए रेट

भोपाल : पेट्रोल-डीजल के दामों में लगी आग थमने का नाम ही नहीं ले रही है। सरकारी तेल कंपनियों ने आज फिर पेट्रोल-डीजल के दाम बढ़ाए हैं। नई दिल्ली में आज पेट्रोल की कीमत 94.72 रुपये प्रति लीटर है। तो वही मुंबई में पेट्रोल की कीमत 104.21 रुपये है और कोलकाता में पेट्रोल की कीमत 103.94  रुपये प्रति लीटर है. वहीं, चेन्नई में पेट्रोल की कीमत 100.75 रुपये प्रति लीटर है। इसके साथ ही मध्य प्रदेश में 1 लीटर पेट्रोल की कीमत भोपाल में 106.47 रुपए, ग्वालियर में 106.40 रुपए, इंदौर में 106.53 रुपए रही। 

ग्वालियर में 91.78 रुपए रही पेट्रोल की कीमत 

इसके साथ ही  रीवा में 109.36 रुपए और उज्जैन में 107.02 रुपए है। वहीं 1 लीटर डीजल की कीमत भोपाल में 91.84 रुपए, ग्वालियर में 91.78 रुपए, इंदौर में 91.92 रुपए, जबलपुर में 92.01 रुपए, रीवा में 94.51 रुपए और उज्जैन में 92.37 रुपए है। 1 मई से ईंधन की कीमतों में हुए बदलाव के चलते आम जनता की एक बार फिर बढ़ गई है। 

इन शहरों में देखने मिली मामूली गिरावट 

बता दें कि प्रदेश के अशोक नगर, बैतूल, बुरहानपुर, छतरपुर, दतिया, देवास, हरदा, होशंगाबाद,  इंदौर,  जबलपुर, झबुआ, कटनी, मंडला, नरसिंहपुर, नीमच, पन्ना, राजगढ़, रतलाम, रीवा, सीहोर, सिवनी, शाजापुर, शिवपुरी, सिंगरौली, उज्जैन और विदिशा में मामूली इजाफा हुआ है। तो वही अलीराजपुर, आगर मालवा, बाड़वानी, बालाघाट, छिंदवाड़ा, दमोह, गुना, खंडवा, खरगोन, मंदसौर, मुरैना, रायसेन, सागर, सतना और सीधी में गिरावट देखने को मिली है।

छत्तीसगढ़ और बिहार में फ्यूल के रेट कम 

इसके साथ ही केरल, छत्तीसगढ़ और बिहार में फ्यूल के रेट में कमी आई है। आपको तो पता ही होगा कि पेट्रोल-डीजल कच्चे तेल से बनता है। और कच्चे तेल के दामों का असर पेट्रोल-डीजल कीमतों पर सीधे तौर पर पड़ता है। फ़िलहाल ग्लोबल मार्केट में बुधवार को कच्चे तेल के कीमतों में गिरावट देखी गई है। ब्रेंट क्रूड 0.61% की गिरावट के साथ 87.86 डॉलर प्रति बैरल पर कारोबार कर रहा है। डब्ल्यूटीआई क्रूड की कीमत 81.16 डॉलर प्रति बैरल तक पहुंच चुकी है। जिसके चलते कीमतों में मामूली वृद्धि देखने को मिली। 


संबंधित समाचार