होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
जरा हटके
सेहत
अध्यात्म
फैशन/लाइफ स्टाइल

 

टिपागढ़ पहाड़ी में नक्सलियों का विध्वंश सामग्री बरामद, कुकर बम,क्लोमोर माइंस सहित भारी मात्रा में दवाई लगे फोर्स के हाथ

टिपागढ़ पहाड़ी में नक्सलियों का विध्वंश सामग्री बरामद, कुकर बम,क्लोमोर माइंस सहित भारी मात्रा में दवाई लगे फोर्स के हाथ

मोहला -एनिशपुरी गोस्वामी -मोहला मानपुर जिले से सटे महाराष्ट्र के दर्शन स्थल टिपागढ़ पहाड़ी में गढचिरौली पुलिस ने नक्सलियों का विध्वंसक सामग्री बरामद किया है।हाल ही में गढ़चिरौली तथा कांकेर जिले में सुरक्षा बलों के सर्जिकल स्ट्राइक में बेहद संख्या मे नक्सलियों के मारे जाने से माओवादी संगठन बौखलाहट में है। लगातार हार्डकोर नक्सलियों का दस्ता बस्तर, महाराष्ट्र तथा मोहला मानपुर में  तैनात फोर्स पर किसी बड़े हमले की रणनीति पर है जिसे लगातार सुरक्षा बल के जवान विफल कर रहे हैं।

आईडी हमलें  को अंजाम देने के फ़िराक में थे नक्सली : 

उल्लेखनीय है कि गढ़चिरौली जिले के नक्सल सेल को एक गोपनीय सुचना  प्राप्त हुई  कि महाराष्ट्र के दर्शन स्थल टिपागढ़ पहाड़ी में नक्सलियों का चहलकदमी है, और माओवादी संगठन इस दौरान सुरक्षा बलों पर आईडी हमलें  को अंजाम देने के फिराक में है।उक्त सूचना पर तत्काल संभावित घटना को रोकने के लिये  दो बंमनिरोधक दस्ते के साथ महाराष्ट्र कि एंटी नक्सल यूनिट सी 60 की एक इकाई और सीआरपीएफ की एक  टीम तैनात कर आज सुबह संभावित इलाके में  सशस्त्र फोर्स रवाना की गई। 

प्रेशर कुकर  6क्लोमोर माइंस बरामद :

खोजबीन के दौरान सुरक्षा बल के जवानों को दर्शन स्थल टिपागढ़ की पहाड़ी में विस्फोटकों और डेटोनेटर से भरे क्लोमोर माइंस , प्रेशर कुकर, आदि सामान बरामद किए गए हैं। पहाड़ी के खो में छुपा के रखे थे विध्वंस-महाराष्ट्र सुरक्षा बल के जवानों ने विस्फोट के लिए तैयार 6 प्रेशर कुकर  6क्लोमोर माइंस, दवाई, कंबल,और  विस्फोटक के थे. टीमों को उसी स्थान पर एक प्लास्टिक बैग में बारूद, दवाएं और कंबल भी मिले जिसे बीडीडीएस की टीम ने मौके पर नष्ट कर दिया है।

नक्सली संगठनों पर पैनी नजर :

बदले के फिराक में नक्सली संगठन -एक तरफ नक्सली संगठन का सबसे बड़ा आय तेंदूपत्ता का सीजन, दूसरी ओर एनकाउंटर में बेहद संख्या में नक्सली लगातार ढेर किए जा रहे हैं ऐसे में नक्सली संगठन इस समय बौखलाहट में है और अपने साथियों के मौत का बदला लेने कांकेर बस्तर ,मोहला मानपुर तथा गढ़चिरौली की बॉर्डर पर हार्डकोर नक्सलियों का दस्ता किसी घातक रणनीति को अंजाम देने के फिराक में है।

जिले में नक्सली संगठन तथा उनके समर्थकों पर पैनी नजर रखी जा रही है। पूरी ताकत से विध्वंसक गतिविधियों को रोकने तैयार खड़े हैं। वाईपी सिंग पुलिस कप्तान मोहला


संबंधित समाचार