होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
जरा हटके
सेहत
अध्यात्म
फैशन/लाइफ स्टाइल

 

भाजपा में शामिल हुए कांग्रेस विधायक रावत, सीएम मोहन ने दिलाई सदस्यता

भाजपा में शामिल हुए कांग्रेस विधायक रावत, सीएम मोहन ने दिलाई सदस्यता

रामनिवास रावत बीजेपी : श्योपुर जिले की विजयपुर विधानसभा से कांग्रेस विधायक रामनिवास रावत ने बीजेपी की सदस्यता ले ली है। विधायक रावत को मुख्यमंत्री डॉ मोहन यादव, भाजपा प्रदेश अध्यक्ष श्री विष्णुदत्त शर्मा और न्यू जॉइनिंग टोली के प्रदेश संयोजक डॉ नरोत्तम मिश्रा ने कांग्रेस नेता, विधायक और पूर्व मंत्री रामनिवास रावत को पार्टी की सदस्यता दिलाई। इस दौरान रावत के साथ मुरैना महापौर शारदा सोलंकी और उनके समर्थकों ने भी भाजपा का दामन थाम लिया। दोनों नेताओं केा मुख्यमंत्री यादव ने अंगवस्त्र पहनाकर उनका स्वागत किया। 

नाराज रावत

आपको बता दें कि कांग्रेस से नाराज कांग्रेस विधायक रामनिवास रावत के बीजेपी में जाने की अटकले लागई जा रही थी, लेकिन बीते दिनों कांग्रेस नेताओं ने उन्हें मना लिया था। रामनिवास रावत मुरैना से लोकसभा का टिकट मांग रहे थे, लेकिन उन्हें टिकट नहीं मिला, कांग्रेस ने रावत की जगह नीटू सिकरवार को प्रत्याशी घोषित कर दिया। जिसके चलते वह नाराज चल रहे थे। कांग्रेस विधायक रामनिवास रावत को मनाने के लिए कई कांग्रेस नेता बीते दिनों उनके निवास पर पहुंचे थे। इसके बाद दिल्ली आलाकमान से फोन पर बातचीत के बाद रावत ने बीजेपी में जाने ओर कांग्रेस छोड़ने का मन बदल लिया था, लेकिन अब रावत बीजेपी में शामिल हो गए है। 

कौन है रामनिवास रावत?

आपको बता दें कि रामनिवास रावत श्योपुर के विजयपुर से कांग्रेस विधायक है। रावत को पूर्व सीएम दिग्विजय सिंह का खास माना जाता है। रावत ने मुरैना लोकसभा से 2019 में चुनाव लड़ा था, लेकिन वह नरेंद्र सिंह तोमर से चुनाव हार गए थे। रावत दिग्विजय सरकार में राज्य मंत्री और कैबिनेट मंत्री रहे है। रावत का बीजेपी में जाना लोकसभा चुनाव से पहले कांग्रेस के लिए यह बड़ा झटका माना जा रहा है। 


संबंधित समाचार