होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
जरा हटके
सेहत
अध्यात्म
फैशन/लाइफ स्टाइल

 

मध्यप्रदेश लोकसभा : मध्यप्रदेश की 6 सीटों पर मजबूत कांग्रेस, बीजेपी को भारी टेंशन?

मध्यप्रदेश लोकसभा : मध्यप्रदेश की 6 सीटों पर मजबूत कांग्रेस, बीजेपी को भारी टेंशन?

मध्यप्रदेश लोकसभा : मध्यप्रदेश में लोकसभा के पहले चरण के बाद दूसरे चरण का मतदान हो गया है। दूसरे चरण में प्रदेश की 6 सीटों पर 26 अप्रैल को मतदान हुआ। दूसरे चरण का मतदान प्रतिश 58.35% रहा। मतदान प्रतिशत कम होने के चलते सबसे ज्यादा बीजेपी को टेंशन है। क्योंकि दूसरे चरण का मतदान प्रतिशत पहले चरण के मतदान प्रतिशत से कम रहा। हालांकि सबसे ज्यादा मतदान दूसरे चरण में होशंगाबाद लोकसभा में 73 फीसदी हुआ और सबसे कम रीवा लोकसभा में हुआ। 

कम मतदान से नाथ खुश 

दूसरे चरण में हुए कम मतदान प्रतिशत को लेकर बीजेपी परेशान है तो वही पूर्व सीएम कमलनाथ खुश हैं। कमलनाथ ने एक्स पर एक पोस्ट में अपनी खुशी जाहिर करते हुए प्रदेश की 6 सीटों पर कांग्रेस को मजबूत बताया है। कमलनाथ ने लिखा है कि लोकसभा चुनाव के पहले और दूसरे चरण के मतदान के बाद स्पष्ट हो गया है कि देश की जनता ने नफरत की राजनीति को नकार दिया है। मध्यप्रदेश की 6 सीटों समेत पूरे देश की 88 सीटों पर कांग्रेस बेहद मज़बूत स्थिति में है। जनता ने कांग्रेस के पाँच न्याय का समर्थन कर देश में परिवर्तन के लिए मतदान किया है।

कमलनाथ ने आगे लिखा है कि कांग्रेस और इसके घटक दलों के समर्थन में मतदान करने के लिये देश/मध्यप्रदेश के मतदाताओं का हृदय से आभार व्यक्त करता हूं। याद रखें ! आपका एक वोट आपको रोज़गार दिला सकता है। आपका एक वोट महंगाई कम कर सकता है। आपका एक वोट आपको कर्जमुक्त कर सकता है। आपका एक वोट आपको फसलों के सही दाम दिला सकता है। आपका एक वोट आपके घर में ख़ुशहाली ला सकता है। उन्होंने बता दिया है कि कांग्रेस कितनी सीटों पर मजबूत स्थिति में हैं. बता दें कि दूसरे फेज में एमपी की छह सीटों टीकमगढ़, दमोह, खजुराहो, सतना, रीवा, होशंगाबाद पर वोट पड़े।

सड़क पर उतरेगी जनता - नाथ 

कमलनाथ ने अपनी दूसरी पोस्ट में बीजेपी को चेतावनी दी है। कमलनाथ ने लिखा है कि मध्यप्रदेश विधानसभा चुनाव 2023 के दौरान तत्कालीन बीजेपी सरकार ने गैस सिलेंडर 450 रूपये में देने और लाड़ली बहनों की राशि बढ़ाकर 3000 रूपये करने के वादे किए। पूरे प्रदेश में होर्डिंग, वॉल पेंटिंग और अख़बारों के पहले पन्ने पर खूब विज्ञापन छपवाये। जनता के खून पसीने की कमाई से अपने झूठ का जमकर प्रचार किया। आज चुनाव को 4 महीने से अधिक बीत जाने के बाद भी न तो जनता को 450 रूपये में गैस सिलेंडर मिल रहा है, और न ही लाड़ली बहनों को 3000 रूपये महीने मिल रहे हैं।

कमलनाथ ने आगे लिखा कि इसी तरह से बीजेपी ने किसानों से झूठ बोलकर गेंहू का समर्थन मूल्य 2700 रुपए प्रति क्विटल और धान का समर्थन मूल्य 3100 रुपए प्रति क्विटल करने की भी बात थी, लेकिन यहाँ भी किसानों से केवल ठगी ही हुई है। मैं सरकार से माँग करता हूं कि विधानसभा चुनाव के दौरान जो वादे किए थे, उसे तत्काल पूरा कर जनता को राहत दें, वर्ना जनता अब सड़कों पर उतरकर बीजेपी के झूठ का पर्दाफ़ाश करने वाली है।


संबंधित समाचार