होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
जरा हटके
सेहत
अध्यात्म
फैशन/लाइफ स्टाइल

 

Bhopal Loksabha Seat : वीडियो वायरल होने के बाद कलेक्टर ने लिया एक्शन, पोलिंग टीम हुई ससपेंड 

Bhopal Loksabha Seat : वीडियो वायरल होने के बाद कलेक्टर ने लिया एक्शन, पोलिंग टीम हुई ससपेंड 

भोपाल। भोपाल लोकसभा सीट के लिए 7 मई को हुए मतदान के दौरान जिला पंचायत सदस्य विनय मेहर के नाबालिग बेटे से वोट डलवाने के मामले में एफआईआर दर्ज की गई है।बूथ के पीठासीन अधिकारी संदीप सैनी, उनके सहायक सीआर बाथम, मनोज कुमार मौर्य आर मदन गोपाल पटेल को निलंबित कर दिया गया है। बूथ पर तैनात प्रधान आरक्षक संतोष को लाइन अटैच किया गया है। दरअसल, मेहर ने खुद ही फेसबुक पर वीडियो अपलोड किया था, जिसके बाद कलेक्टर कौशलेंद्र विक्रम सिंह ने एक्शन लिया है। 

सात मई को बैरसिया विधानसभा के खितवास क्षेत्र के मतदान केंद्र-71 में मेहर मतदान करने पहुंचे थे। इस दौरान इनका नाबालिग बेटा भी साथ में था। मेहर ने न सिर्फ अपने बेटे से मतदान कराया, बल्कि इसका वीडियो भी बनाया और इसे सोशल मीडिया पर अपलोड कर दिया। हालांकि, कांग्रेस के हमलावर होने पर मेहर ने इसे बाद में डिलीट कर दिया।

सोशल मीडिया पर वायरल इस वीडियो को लकर कांग्रेस ने मतदान प्रक्रिया पर ही सवाल खड़े किए हैं। आयोग को भी शिकायत की गई। जिला निर्वाचन अधिकारी कौशलेंद्र विक्रम सिंह ने बैरसिया एसडीएम आशुतोष गोस्वामी को जांच के निर्देश दिए थे। एसडीएम ने तीन घंटे में जांच पूरी कर रिपोर्ट सौंप दी। साथ ही विनय मेहर पर बैरसिया थाने में एफआईआर दर्ज कराई गई है। वहीं, पीठासीन अधिकारी समेत पूरी पोलिंग पार्टी को ही सस्पेंड कर दिया है।

कमलनाथ के मीडिया सलाहकार पीयूष बबेले ने एक्स पर इस वीडियो काे शेयर करते हुए लिखा 'भाजपा ने चुनाव आयोग को बच्चों का खिलवाड़ बना दिया है। भाजपा के जिला पंचायत सदस्य ने नाबालिग बेटे से वोट डलवाया। वोट डालते वक्त वीडियो भी बनाया और फेसबुक पर पोस्ट भी किया। कोई कार्रवाई होगी।'

बेटे के साथ मतदान केंद्र पहुंचे मसूद

मध्य विधानसभा सीट से कांग्रेस विधायक आरिफ मसूद मतदान के दिन नाबालिग बेटे के साथ पोलिंग बूथ पर पहुंचे थे। जिसकी शिकायत गुरुवार को कलेक्टर कौशलेंद्र विक्रम सिंह से की गई है। शिकायत के साथ विधायक के साथ मतदान केंद्र के बाहर का वीडियो भी पेश किया गया है। वीडियो 7 मई को भोपाल लोकसभा सीट के लिए हुए मतदान के दिन का है। इस मामले की जांच बैरागढ़ एसडीएम विनोद सोनकिया को सौंपी है।


संबंधित समाचार