होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
जरा हटके
सेहत
अध्यात्म
फैशन/लाइफ स्टाइल

 

MP POLITICS: MP में गरमाई सियासत, CM मोहन ने कांग्रेस पर लगाए भ्रष्टाचार के आरोप, मांगा 85 पैसे का हिसाब

MP POLITICS: MP में गरमाई सियासत, CM मोहन ने कांग्रेस पर लगाए भ्रष्टाचार के आरोप, मांगा 85 पैसे का हिसाब

भोपाल : मध्य प्रदेश में लोकसभा चुनाव खत्म होने में महज कुछ ही दिनों का समय बचा है। जिसको देखते हुए कांग्रेस और बीजेपी के दिग्गज नेता लगातार प्रदेश के विभिन जिलों का दौरा कर जनता को साधने का प्रयास कर रहे है। इसी कड़ी में सीएम मोहन यादव खरगोन और देवास में आम सभा को संबोधित करने पहुंचे, जहां उन्होंने जनता से समर्थन की मांग करते हुए कांग्रेस पर निशना साधते हुए 85 पैसे का हिसाब मांगा है। 

कांग्रेस और बीजेपी की सरकार में फर्क 

मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव ने खरगोन और देवास में आम सभा को संबोधित करते हुए कहा कि 40 साल पहले सांसद राहुल गांधी के पिता स्वर्गीय राजीव गांधी मंच से इस बात का ऐलान कर चुके हैं कि वे जनता के लिए दिल्ली से 1 रूपये भेजते थे जबकि 85 पैसे रास्ते में ही भ्रष्टाचार की भेंट चढ़ जाते थे, जनता के पास केवल 15 पैसे पहुंचते है। तो वही बीजेपी ना खाऊंगा ना खाने दूंगा अभियान में काम कर रही है। केंद्र में 10 साल से बीजेपी की सरकार है। दिल्ली से जो भी राशि भेजी जाती है वो डायरेक्ट लोगों के खाते में पहुंचती है। यह फर्क है कांग्रेस और बीजेपी की सरकार में। 

बीजेपी पूरा का पूरा 1 रुपये डकार लेती है 

तो वही सीएम के इस बयान का विरोध करते हुए प्रदेश कांग्रेस कमेटी के पूर्व प्रवक्ता केके मिश्रा ने कहा कि राजीव गांधी  खुले मंच से देश में हो रहे भ्रष्टाचार की जानकारी जनता को देते थे। इसलिए उन्होंने कहा था कि हम हितग्राहियों को 1 रूपये भेजते हैं तो 15 पैसे उन तक पहुंच पाता है। लेकिन बीजेपी पूरा का पूरा 1 रुपये डकार कर भी 15 पैसे के भ्रष्टाचार को स्वीकार नहीं कर रही है. इस बात के डंपर कांड, पटवारी भर्ती घोटाला सहित कई उदाहरण मौजूद हैं। पूर्व पीएम राजीव गांधी ने जिस तरह से सिस्टम में हो रही गड़बड़ी को बताया है उनका ये बयान इमानदारी, साफगोई और निष्पक्ष राजनीति का सबसे बड़ा उदाहरण है। 


संबंधित समाचार