होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
जरा हटके
सेहत
अध्यात्म
फैशन/लाइफ स्टाइल

 

MP news : बैतूल बस हादसे में जली ईवीएम पर मुख्य निर्वाचन अधिकारी की आई प्रतिक्रिया

MP news : बैतूल बस हादसे में जली ईवीएम पर मुख्य निर्वाचन अधिकारी की आई प्रतिक्रिया

भोपाल। बैतूल लोकसभा सीट क्षेत्र में ईवीएम लेकर आ रही एक बस में आग लगी थी। जिसपर मुख्य निर्वाचन अधिकारी ने अपनी प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने कहा है कि इस आग के बारे में जिला कलेक्टर से जानकारी प्राप्त हो चुकी है। बस में ले जाई जा रही कुल 6 ईवीएम में से दो इवीएम सुरक्षित बताई जा रही है। वहीं चार ईवीएम जल जाने की खबर भी सामने आई है। इसे लेकर अनुपम राजन का कहना है कि इस संदर्भ में आयोग को रिपोर्ट भेजी जा चुकी है। अब आयोग तय करेगा कि इन मतदान केंद्रों पर दोबारा चुनाव करना है या नहीं। 

चार ईवीएम जली 

बैतूल में जली बस को लेकर मुख्य निर्वाचन अधिकारी अनुपम राजन का बयान सामने आया है। जिसमें उन्होंने कहा है कि बस मौज़ूद सभी कर्मचारी सुरक्षित हैं। इसकी रिपोर्ट भी कलेक्टर से प्राप्त हो चुकी है। बस में कुल 6 ईवीएम थी जिनमें से दो ईवीएम सुरक्षित है वहीं चार ईवीएम जल चुकी है। आयोग को रिपोर्ट भेजी है आयोग से प्राप्त के आधार पर कार्रवाई की जाएगी। इन मतदान केंद्रों पर रिपोलिंग कराना है या नहीं इसका फैसला आयोग द्वारा किया जाएगा। 

स्ट्रॉन्ग रूम में रखी जा रही पैनी नज़र

वहीं स्ट्रॉन्ग रूम में ईवीएम की सुरक्षा को लेकर उनका कहना है कि स्ट्रॉन्ग रूम में केंद्रीय एजेंसियां तैनात की गई हैं, सीसीटीवी के जरिए पैनी नजर रखी जा रही है। उनका कहना है कि ईवीएम मशीने पूरी तरह से सुरक्षित हैं। राजन का कहना है कि पिछले दो चरणों में 2019 की तुलना में कम मतदान हुआ है, हालांकि तीसरे चरण में 2019 के फिगर अनुसार मतदान हुआ है। उनका कहना है कि आज दोपहर तक मतदान के फाइनल नतीजे आ जाएंगे। इसके साथ ही चौथे चरण में मतदान प्रतिशत बढ़ाए जाने के लिए लगातार प्रयास किए जा रहे हैं। 
 


संबंधित समाचार