होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
जरा हटके
सेहत
अध्यात्म
फैशन/लाइफ स्टाइल

 

छत्तीसगढ़ में बदलाव मौसम का मिजाज: राजधानी रायपुर सहित प्रदेश के कई जिलों में आज बारिश की संभावना

छत्तीसगढ़ में बदलाव मौसम का मिजाज: राजधानी रायपुर सहित प्रदेश के कई जिलों में आज बारिश की संभावना

रायपुर : CG Weather Update : छत्तीसगढ़ के मौसम में बदलाव का दौर लगातार जारी हैं. इस बीच राजधानी रायपुर सहित प्रदेश के कई जिलों के मौसम में आज बदलाव हो सकता हैं. ऐसे में मौसम विभाग से मिली जानकारी के मुताबिक प्रदेश के अधिकतम तापमान आज वृद्धि होने की संभावना हैं. जिसके चलते आने वाले अगले चार दिनों में यहां के तापमान में 2 से 4 डिग्री सेल्सियस तक बढ़ोतरी होने के आसार जताई जा रहे है। इसके साथ ही विभाग ने लोगों को एक राहत भरी खबर दी है।मौसम विभाग के अनुसार प्रदेश के अधिकतम तापमान में एक बार फिर से बढ़ोतरी होने की संभावना जताई है। मौसम विभाग ने अगले चार दिनों में तापमान में 2 से 4 डिग्री तक बढ़ोतरी होने की संभावना जताई है। छ.ग. में राहत के बाद फिर तापमान बढ़ने लगा हैं।

तापमान 40 के पार :

प्रदेश के आधा दर्जन से अधिक जिलों का तापमान 40 के पार पहुंच गया हैं. बतादें कि दो द्रोणिका के असर से प्रदेश में कुछ हिस्सों में आज बारिश के आसार हैं. इसके साथ ही यहां के कई जिलों में अगले 2 से 3 दिनों में तापमान और बढ़ेगा। वहीं पिछले 24 घंटे में दुर्ग जिला सबसे ज्यादा गर्म रहा हैं. यहां का तापमान 42.6 डिग्री दर्ज किया गया हैं. इसके अलावा रायगढ़ 41.3,  मुंगेली 40.5, सूरजपुर 40.4, बिलासपुर 40.6, रायपुर 40.2, राजनांदगांव में तापमान 40.5 डिग्री सेल्सियस तक दर्ज किया हैं. 
 

 बारिश के आसार :

वहीं दूसरी ओर मौसम विभाग ने लोगों के लिए एक रहत भरी खबर भी सुनाई है।जिसमें मौसम विभाग के मुताबिक आज प्रदेश के राजधानी सहित कई अन्य जिलों में तेज आंधी तूफान ,गरज-चमक के साथ बारिश होने की संभावनाएं है। बता दें कि आज   दिन भर रायपुर में बादल छाए रहेंगे। वहीं देर रात को रायपुर में  अंधड़ चलने के साथ हलकी बारिश होने की आसार है। इसके अलावा विभाग ने प्रदेश के राजनांदगांव, दुर्ग, भिलाई, धमतरी, बालोद,जगदलपुर और दंतेवाड़ा समेत कई अन्य जिलों में भी आज बारिश होने की संभावनाएं जताई जा रही हैं. 


 

 


संबंधित समाचार