होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
जरा हटके
सेहत
अध्यात्म
फैशन/लाइफ स्टाइल

 

Bhopal Railway Station : भोपाल रेलवे स्टेशन पर न सामान की जांच, न संदिग्धों की निगरानी

Bhopal Railway Station : भोपाल रेलवे स्टेशन पर न सामान की जांच, न संदिग्धों की निगरानी

भोपाल। एक दिन पहले देशभर के एयरपोर्ट को बम से उड़ाने की धमकी के बाद सुरक्षा एजेंसियां अलर्ट मोड पर है, लेकिन भोपाल रेलवे स्टेशन पर सुरक्षा के कोई पुख्ता इंतजाम नहीं हैं। यहां न लगेज स्कैनर से यात्रियों के सामान की जांच की जा रही है न यात्रियों की। ऐसे में भोपाल रेलवे स्टेशन पर आतंकी खतरा हो सकता है, जबकि इन दिनों भोपाल स्टेशन पर भारी-भीड़-भाड़ देखने को मिल रही है।

कोई भी संदिग्ध व्यक्ति कर सकता है वारदात

रेलवे पुलिस अधिकारी भोपाल रेलवे स्टेशन की सुरक्षा पुख्ता होने का दावा कर रहे हैं। मंगलवार को हरिभूमि की टीम ने रियलिटी चेक किया तो दावों की हवा निकाल गई। रेलवे स्टेशन चारों तरफ से खुला हुआ है। सुरक्षा के नाम पर एक नंबर प्लेटफार्म पर लगेज स्कैनर है। जो अधिकांश बंद रहता है। इसके अलावा स्टाफ भी तैनात नहीं होता है। ऐसे में कोई भी संदिग्ध व्यक्ति आसानी से हथियार के साथ ट्रेनों से यहां आ सकता है। या दूसरे शहर के लिए सफर कर सकता है।

45 से 50 हजार यात्री करते हैं सफर 

राजधानी के भोपाल रेलवे स्टेशन से रोजाना 150 से अधिक ट्रेनें गुजरती हैं। इनमें करीब 45 से 50 हजार औसतन यात्री सफर करते है। हर दिन स्टेशन से हजारों लोग आते-जाते हैं। हैरानी की बात तो यह है कि इस रेलवे स्टेशन व यहां से गुजरने वाली कई ट्रेनों को बम उड़ाने की धमकी मिल चुकी है।   

जांच कर रहे हैं

रेलवे सुरक्षा बल की ओर से लगातार जवानों व रेलवे कर्मचारियों की मदद से पूरी तरह से निगरानी की जा रही है। स्टेशन चारों तरफ से पैक करके या लगेज स्कैनर भर से सुरक्षा इंतजाम करना संभव नहीं है। वैसे आरपीएफ की ओर से एचएचएमडी से हम लोग लगातार ट्रेनों में यात्रियों व लगेज की जांच कर रहे हैं।  
प्रशांत कुमार यादव, सीनियर कमांडेंट आरपीएफ भोपाल रेल मंडल 


संबंधित समाचार