होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
जरा हटके
सेहत
अध्यात्म
फैशन/लाइफ स्टाइल

 

Bhopal Railway Station : भोपाल स्टेशन के प्लेटफॉर्म 6 की ओर से भी जल्द एस्केलेटर की सुविधा

Bhopal Railway Station : भोपाल स्टेशन के प्लेटफॉर्म 6 की ओर से भी जल्द एस्केलेटर की सुविधा

भोपाल। रेलवे स्टेशन के प्लेटफॉर्म नंबर-6 की ओर एस्क्लेटर (स्वचलित सीिढ़यां) का इंस्टॉलेशन कर लिया गया है। अभी यहां पर थोड़ा-बहुत काम बाकी है। इसमें करीब दस दिन लग सकते हैं। इसके बाद ट्रायल किया जाएगा तो वहीं करीब 15 दिन में यात्रियों के लिए शुरू कर दिया जाएगा। खासतौर पर बुजुर्ग और महिला यात्री सामान सहित एस्केलेटर के माध्यम से विभिन्न प्लेटफॉर्म पर आवागमन कर सकेंगे। सीनियर डीसीएम सौरभ कटारिया का कहना है कि एस्क्लेटर के नजदीक सुरक्षा बल की तैनाती भी रहेगी, जिससे शरारती तत्व इसमें किसी तरह की छेड़छाड़ न कर सकें। स्टेशन की नई बिल्डिंग बनने के करीब तीन साल बाद एस्कलेटर की सुविधा यात्रियों को मिल सकेगी। हालाकि यात्रियों की सुविधा के लिए डेढ़ साल पहले लिफ्ट की सुविधा शुरू की गई थी। लेकिन उसमें तीन-चार यात्री ही एक बार में जा सकते है। इसलिए एस्केलेटर की सुविधा शुरू की जा रही है। 


प्लेटफॉर्म-एक के मुकाबले ज्यादा यात्री यहांउल्लेखनीय है कि इस एंट्री से प्लेटफार्म नंबर 1 के मुकाबले ज्यादा संख्या में यात्री आवागमन करते हैं। वहीं प्लेटफार्म नंबर 1 की ओर पहले ही एस्केलेटर की सुविधा यात्रियों को मिल रही है। एस्केलेटर से यात्री सीधी एफओबी पर पहुंच सकेंगे। यहीं से यात्री नई बिल्डिंग में शुरू किए गए, वातानुकूलित यात्री प्रतीक्षालय में भी यात्री पहुंच सकेंगे। 

इसलिए कतराते थे यात्री


उल्लेखनीय है कि रेलवे की ओर से पिछले साल यात्री की सुविधा के तहत एसी प्रतीक्षालय शुरू किया था। लेकिन कई बार सीिढ़यों से चढ़ने के चलते यात्री यहां जाने से कतराते थे। लेकिन अब एस्कलेटर की सुविधा मिलने से यात्री आसानी से यहां पर भी पहुंच सकेंगे। इस ओर से करीब 15 से 20 हजार यात्री चढ़ते-उतरते हैं। इन्हें फायदा होगा।


संबंधित समाचार