होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
जरा हटके
सेहत
अध्यात्म
फैशन/लाइफ स्टाइल

 

Bhopal News : चार बेटियों के साथ सो रही महिला के कमरे में रहस्यमय तरीके से लगी आग

Bhopal News : चार बेटियों के साथ सो रही महिला के कमरे में रहस्यमय तरीके से लगी आग

भोपाल। अयोध्या नगर में चार बेटियों के साथ सो रही महिला के कमरे में मंगलवार दोपहर रहस्यमय तरीके से आग लग गई। सूचना मिलते ही मौके पर पहुंची पुलिस ने गेट पर लगा ताला काटकर भीतर प्रवेश किया और सभी को सुरक्षित बाहर निकाल लिया। मां और दो बेटियों को इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है। प्रारंभिक पूछताछ में महिला ने बताया कि कूलर की घास में आग लगी थी, जबकि बेटियों ने बोला कि सोते समय कैस आग लगी, उन्हें नहीं पता। पुलिस का कहना है कि महिला और बेटियों के मजिस्टि्रयल कथन लिए जाएंगे, जिसके बाद सही कारणों का खुलासा हो पाएगा।

पुलिस के मुताबिक इलाके में रहने वाली 45 साल की महिला का पति माली का काम करता है। दोनों की 22 साल, 18 साल, 14 साल और 12 साल की चार बेटियां हैं। मंगलवार दोपहर महिला का पति ग्राउंड फ्लोर पर सो रहा था, जबकि महिला पहली मंजिल पर चारों बेटियों के साथ कमरे में थी। दोपहर करीब डेढ़ बजे अचानक महिला के कमरे में आग लग गई। धुआं निकलते देख पड़ोसियों ने शोर मचाते हुए पति को उठाया और फायर ब्रिगेड तथा पुलिस को सूचना दी। एसआई सुदील देशमुख मौके पर पहुंचे तो सीढ़ियों से पहली मंजिल पर जाने वाले गेट पर ताला लगा हुआ था। उन्होंने आयरन कटर की मदद से ताला कटवाया और ऊपर पहुंचे। किसी तरह कमरे का दरवाजा खोला तो अंदर महिला बेहोश हो चुकी थी, जबकि 22 और 14 साल की बेटियों की हालत धुएं के कारण काफी खराब थी। दो अन्य बेटियों को भी धुएं के कारण बोलने में दिक्कत आ रही थी। गंभीर अवस्था में मां और दोनों बेटियों को पहले पास के निजी अस्पताल पहुंचाया गया, जहां से उन्हें हमीदिया रैफर कर दिया गया। 

महिला ने कहा-सोते समय कूलर से लगी आग

पुलिस को दिए प्रारंभिक बयान में महिला ने बताया कि वह बेटियों के साथ कमरे में सो रही थी, तभी अचानक कूलर की घास में आग लग गई। उसने चटाई से आग बुझाने का प्रयास किया तो उसमें भी आग लग गई, जिससे उसके पैर झुलसने लगे। उसके बाद वह कमरे में भरे धुएं के कारण बेहोश हो गई। इधर, दोनों बेटियों ने पुलिस को बताया कि वह दोपहर के समय सो रही थीं, जब नींद खुली तो चटाई में आग लगी हुई थी। प्लास्टिक की चटाई पर पैर पड़ने के कारण उनके पैर भी आग से झुलस गए हैं। पुलिस का कहना है कि घटना की जांच और महिला के मजिस्ट्रियल बयान होने के बाद ही आग लगने के सही कारणों का खुलासा हो पाएगा।
 


संबंधित समाचार