होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
जरा हटके
सेहत
अध्यात्म
फैशन/लाइफ स्टाइल

 

बेमेतरा सड़क हादसा: कलेक्टर शर्मा ने की आर्थिक सहायता की घोषणा, मृतकों के परिजनों को 25-25 हजार और घायलों को दिए जाएंगे इतने रुपए....

बेमेतरा सड़क हादसा: कलेक्टर शर्मा ने की आर्थिक सहायता की घोषणा, मृतकों के परिजनों को 25-25 हजार और घायलों को दिए जाएंगे इतने रुपए....

Bemetara road accident : छत्तीसगढ़ के बेमेतरा जिले में रविवार रात बड़ा सड़क हादसा हो गया. हादसे से 9 लोगों की दर्दनाक मौत हुई है. मृतक व्यक्तियों में 5 महिला और 3 बच्चे भी शामिल हैं. वहीं 4 लोगों की हालत गंभीर बताई जा रही हैं. बेमेतरा में हुए इस सड़क दुर्घटना को लेकर कलेक्टर रणबीर शर्मा ने आर्थिक सहायता की घोषणा की है. कलेक्टर रणबीर शर्मा के घोषणा के अनुसार मृतकों के परिजनों को 25-25 हजार रुपये दिए जाएंगे. वहीं घायलों को ₹10- 10 हजार  रुपये की आर्थिक सहायता राशि प्रदान किए जाएंगे. सभी घायलों के इलाज का खर्च जिला प्रशासन बेमेतरा उठाएगी. इसके साथ ही कलेक्टर ने  घटना को लेकर जांच के आदेश दिए हैं।

सीएम साय ने जताया दुख :

Bemetara road accident :  वहीं इस दौरान सीएम साय ने अपने सोशल मिडिया के एक्स पर पोस्ट कर लिखा है  कि बेमेतरा के पथर्रा गांव में 8 लोगों के निधन और 20 लोगों के घायल होने की दुःखद सूचना प्राप्त हुई है. बेमेतरा और सिमगा सीमा क्षेत्र के पास ही  कठिया गांव में सड़क दुर्घटना में हुई घायलों के बेहतर इलाज के लिए जिला प्रशासन को आवश्यक निको के शीघ्र स्वास्थ्य लाभ की कामना करता हूं. घायलों को शीघ्र स्वास्थ्य लाभ की कामना एवं मृतकों के परिवार के अपनी प्रति गहरी शोक संवेदना करता हूं.


पेट्रोल पंप पास के हुआ हादसा :

Bemetra Road Accident :  जानकारी के मुताबिक बेमेतरा जिले में भीषण सड़क हादसे के चलते 9 लोगों की दर्दनाक मौत हो गई है. आपको बता दें कि इस हादसे में मृतक व्यक्तियों में 5 महिला और 3 बच्चे भी शामिल हैं. इसके साथ ही इस दौरान 4 लोगों की हालत गंभीर बताई जा रही हैं. उन्हें राजधानी रायपुर स्थित एम्स अस्पताल में रेफर कर दिया गया है. इसके अलावा बाकि अन्य घायल मरीजों का इलाज बेमेतरा के जिला अस्पताल में किया जा रहा है.

वहीं एक ओर इस घटना की जानकारी मिलते ही एरिया के एसडीएम प्रशासन ,कलेक्टर और एसपी मौके पर मौजूद रहे हैं.बता दें कि ये हादसा बेमेतरा थाना क्षेत्र स्थित ग्राम कठिया के पेट्रोल पंप पास के यह हादसा हुआ है. सूत्रों के मुताबिक लोगों से भरी पिकअप ने सड़क किनारे खड़ी माजदा को टक्कर मार दी. आपको बता दें कि यह सभी लोग तिरैया गांव से किसी परिवारिक कार्यक्रम में शामिल होने के बाद अपने गांव पथर्रा लौट की ओर रहे थे. वहीं इस दौरान ही यह हादसा हुआ हैं. पुलिस विभाग की इस मामले में आगे की कार्रवाई जारी हैं. 

घायलों के नाम 
(1) कु. निशा यादव पिता जफला यादव बालिका उम्र 12 साल
(2) श्री मति मालती यादव पति विश्राम साहू महिला उम्र 38वर्ष 
(3) डिंपल पति राजेश साहू उम्र बालिका  13वर्ष 
(4)कविता पति तिजराम साहू   महिला    40वर्ष 
(5)सुकिया बाई पति रमेश देवांगन  महिला 40वर्ष 
(6)दुखिया बाई पति रामनाथ यादव महिला 45वर्ष
(7)हेमलता साहू पिता डुलेस्वर साहू बालिका 14वर्ष
(8) कु रेणुका साहू पति राजेंद्र साहू  बालिका 14वर्ष
(9)उर्मिला बाई पति सुशील साहू महिला उम्र 50वर्ष 
(10) उषा साहू पति संजय साहू महिला  उम्र42वर्ष 
(11) प्रेमु साहू पिता भीखम साहू पुरुष  36वर्ष
(12) लोकेश साहू  पुरुष 20 वर्ष
(13) सुनीता साहू  महिला 50 वर्ष 
(14) रत्ना साहू  महिला 50 वर्ष
(15) पूर्णिमा साहू  बालिका 8वर्ष
(16) दीपिका साहू बालिका 12 वर्ष
(17) लोकपाल साहू बालक 12 वर्ष
,(18) पुन्नी यादव महिला  60 वर्ष 
(19) अहिल्या बाई महिला 55 साल
(20) रामेश्वरी साहू महिला 28 वर्ष
(21) सोनबती महिला 60 वर्ष
(22) उनकुमारी  महिला 55 वर्ष 
(23 )उनकुवार महिला 50 वर्ष

 जिला अस्पताल बेमेतरा में मृतकों के नाम 
(1) भूरी निषाद महिला 50 वर्ष
(2) नीरा साहू महिला 55 वर्ष
(3) गीता साहू महिला 60 वर्ष 

सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र सिमगा में मृतकों के नाम 
(4) अग्निया साहू पति हगरु साहू महिला 60 वर्ष 
(5) मधु साहू पिता दिलीप साहू बालिका 5 वर्ष
(6) खुशबू साहू पति दिलीप साहू   महिला 39 वर्ष
(7) रिकेश निषाद बालक 6 वर्ष
(8) ट्विंकल निषाद बालिका 6 वर्ष


संबंधित समाचार