होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
जरा हटके
सेहत
अध्यात्म
फैशन/लाइफ स्टाइल

 

MP LOKSABHA CHUNAV :प्रशासन के बाद नाई ने मतदान प्रतिशत बढ़ाने का उठाया जिम्मा, किया 50 प्रतिशत डिस्काउंट का ऐलान

MP LOKSABHA CHUNAV :प्रशासन के बाद नाई ने मतदान प्रतिशत बढ़ाने का उठाया जिम्मा, किया 50 प्रतिशत डिस्काउंट का ऐलान

शाजापुर: मध्यप्रदेश सहित देशभर में 500 से ज्यादा सीटों पर लोकसभा चुनाव हो रहे है। जिसको देखते हुए कांग्रेस और बीजेपी जहां जनता को रिझाने का प्रयास कर रहे है, तो वही दूसरी तरफ वोटिंग परसेंटेज को बढ़ावा देने के लिए प्रशासन लगातार तरह तरह की पहल कर रहे  है। इसी कड़ी में देश के प्रति अपने कर्तव्य को निभाने के साथ साथ मतदाताओं को जागरूग करने के लिए  ‘बारबर’ ने एक अनूठी पहल शुरू की है। जहां पर वोटिंग के दिन मतदान करने पर लोगों को कटिंग पर 50 प्रतिशत डिस्काउंट दिया जाएगा। 

कटिंग पर मिलेगा 50 प्रतिशत डिस्काउंट

बता दें कि यह पहल शाजापुर जिले के रहने वाले सैलून संचालक जीवन वर्मा ने की है। जहां पर मतदान करने वाले लोगों को 50% डिस्काउंट दिया जाएगा । इसके लिए लोगों को ऊगली पर लगा निशान दिखाना पड़ेगा। उसके बाद ही वे लोग इस ऑफर का लाभ उठा सकते है। यह ऑफर सिर्फ 13 मई तक के लिए वैलिड रहेगा। 

मतदान का प्रतिशत बढ़ने की अनोखी पहल 

इस अनूठी पहल को लेकर जीवन वर्मा ने बताया कि लोकसभा के दो चरणों में मतदान का प्रतिशत काफी कम रहा। इसी के चलते उनके मन में विचार आया कि क्यों न वे भी प्रशासन का सहयोग कर मतदाताओं को जागरूक करें। उन्होंने अपनी दुकान पर एक पाम्पलेट चस्पा कर लिखा है कि 13 मई सोमवार को मतदान करके निशान दिखाओ और कटिंग पर 50 प्रतिशत डिस्काउंट पाओ। उन्होंने कहा कि एक अच्छी सरकार बने और हमारा देश तरक्की करे। इसके लिए हर व्यक्ति को अपने मताधिकार का प्रयोग करना चाहिए।


संबंधित समाचार