होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
जरा हटके
सेहत
अध्यात्म
फैशन/लाइफ स्टाइल

 

Avaidh Khanan : रेत माफियाओं के हौसले बुलंद, विरोध करने वाले ग्रामीणों और यूट्यूबर के साथ की मारपीट

Avaidh Khanan : रेत माफियाओं के हौसले बुलंद, विरोध करने वाले ग्रामीणों और यूट्यूबर के साथ की मारपीट

लोकेशन - राजिम
रिपोर्टर - सोमा शर्मा

राजिम। Avaidh Khanan :  राजिम क्षेत्र के अंतर्गत आने वाले रेत उत्खनन क्षेत्रों में अवैध खनन और परिवहन का दौर लगातार जारी है।  रेत माफियाओं के हौसलें इतने बुलंद हैं की आधिकारियों की कार्रवाई के बाद भी खनन जारी है। मामला यही नहीं रुक रहा है। जो भी ग्रामीण, यूट्यूबर विरोध के लिए जा रहे हैं। माफियाओं के गुंडों द्वारा उनकी पिटाई कर दी जा रही है।राजिम के अंर्तगत आने वाले हथखोज गांव में आज सुबह दो पक्षों के बीच जमकर मारपीट हो गया।

 Avaidh Khanan : मामले का खुलासा होने पर पता चला की रेत माफियाओं द्वारा अवैध उत्खनन कर लगातार हाइवा गांवों में दौड़ाया जा रहा है। जिसका विरोध करते हुए ग्रामीणों ने हाइवा को रोकने की कोशिश की। इस दौरान माफियाओं के आदमियों ने ग्रामीणों के साथ मारपीट शुरू कर दी। इसके 2 दिन पूर्व ही लगातार मिल रही शिकायत पर  चौबेबांधा रेत खदान की खबर बनाने गए यू ट्यूबर नागेंद्र निषाद पर भी वहा के माफियाओं ने हमला किया था। जिसकी शिकायत राजिम थाने में की गई। 

प्रशासन के द्वारा कार्रवाई

Avaidh Khanan : लगातार हो रहे मारपीट और शिकायत के बाद जिला प्रशासन हरकत में आया है। राजिम एसडीएम अर्पिता पाठक और उनकी टीम द्वारा चेन माउंटेन और हाइवा जब्त की गई है। राजनीतिक संरक्षण का आरोप प्रशासन के द्वारा कार्रवाई के बाद आज हुई मारपीट के बाद ग्रामीणों ने पूर्व तथा वर्तमान के हाई प्रोफाइल राजनीतिक संरक्षण मिलने का आरोप लगाया है। मुख्यमंत्री और मंत्री से करेंगे शिकायतआज हुई घटना से आक्रोशित ग्रामीणों ने अवैध रेत खनन पर सक्ति से पाबंदी लगाने के लिए मंत्री और मुख्यमंत्री से इसकी शिकायत करने की बात कही है।

 

 

 


संबंधित समाचार