होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
जरा हटके
सेहत
अध्यात्म
फैशन/लाइफ स्टाइल

 

Sanchi Milk : मध्यप्रदेश का सांची दूध ब्रांड टेकओवर करेगा 'अमूल'! 

Sanchi Milk : मध्यप्रदेश का सांची दूध ब्रांड टेकओवर करेगा 'अमूल'! 

Sanchi Milk : मध्यप्रदेश सरकार का उपक्रम मशहूर सांची दूध ब्रांड को गुजरात की दूध कंपनी अमूल टेकओबर कर सकती है। मध्यप्रदेश सरकार इसको लेकर लोकसभा चुनाव बाद फैसला कर सकती है। सरकार का मानना है कि वह प्रदेश में अमूल बनाम सांची जैसी ​परिस्थिति नहीं चाहती है। इसी को लेकर सरकार आवश्यक कदम उठाने के मूड में है। 

बताया जा रहा है मध्य प्रदेश राज्य सहकारी दुग्ध महासंघ अमूल दूध ब्रांड कंपनी को सांची दूध टेकओवर करने को लेकर बातचीत कर रही है। बताया जा रहा है कि प्रदेश की भाजपा सरकार प्रदेश में सांची के लिए गुजरात के अमूल जैसा मॉडल अपनाना चाहती है। उनका मानना है कि अमूल प्रदेश में सांची की मदद करेगा। दुग्ध महासंघ और अमूल कंपनी के बीच बातचीत जारी है। लोकसभा चुनावों की आंचार संहिता के बाद सरकार इस पर फैसला लेगी। 

आपको बता दें कि सांची दुग्धसंघ रोजाना प्रदेश के किसानों से करीब 10 लाख लीटर दूध खरीदता है और प्रदेशभर में सप्लाई करता है। वही अमूल कंपनी का दूध सांची दूध को टक्कर देता है। अगर अमूल कंपनी सांची को टेकओवर करती है तो प्रदेश के किसानों को बेहतर अवसर मिलेंगे। यह राज्य के डेयरी किसानों के लिए फायदेमंद होगा। पशुपालन विभाग और अमूल कंपनी के बीच कई बार चर्चा हो चुकी है। 

आपको यह भी बता दें कि 2022-23 में अमूल का टर्नओवर 70,000 करोड़ रुपये था, वहीं सांची का 1982 करोड़ रुपये का सालाना टर्नओवर था। सूत्रों की माने तो आदर्श आचारण संहिता हटते ही अमूल कंपनी सांची को टेकओवर कर सकती है। 


संबंधित समाचार