होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
जरा हटके
सेहत
अध्यात्म
फैशन/लाइफ स्टाइल

 

MP Loksabha Election 2024 : तीसरे चरण के मतदान से पहले प्रशासन सख्त 

MP Loksabha Election 2024 : तीसरे चरण के मतदान से पहले प्रशासन सख्त 

मध्यप्रदेश। मध्यप्रदेश में 7 मई को लोकसभा के तीसरे चरण का चुनाव होने वाला है। तीसरे चरण में एमपी की कुल 9 सीटों पर मतदान होगा। जिसमे भिंड, मुरैना, ग्वालियर, राजगढ़, भोपाल, विदिशा, गुना, सागर और बैतूल सीट शामिल है। अब इन आगामी चुनावों को लेकर प्रशासन काफी सख्त हो गई है। 7 मई को होने वाले मतदान से पहले 5 मई की शाम तक बाहरी लोगों को राज्य की सीमा से बाहर जाने के आदेश मिल चुके है। यदि कोई संसदीय क्षेत्र में वोटर नहीं होने पर भी यहीं पाए गए, तो उनके खिलाफ कार्रवाई होने की बात भी कही गई है। 

प्रशासन ने धारा 144 लगाते हुए आदेश जारी किया है। इस आदेश के तहत 5 मई की शाम 6 बजे तक बाहरी लोगों को उन शहरों को छोड़ना  होगा जहां तीसरे चरण के चुनाव होने वाले है। वहीं ग्वालियर की कलेक्टर एवं जिला दंडाधिकारी रुचिका चौहान ने शहर में धारा 144 लगाते हुए आदेश जारी किया है। जिसका पालन करते हुए  SP सामुदायिक भवन, कल्याण मंडल, लॉज, अतिथि गृहों, होटलों की जांच करेंगे। इसके आलावा  07 मई मतदान के दिन मतदान केंद्र से 100 मीटर तक मोबाइल इस्तेमाल करने पर रोक लगाया गया है। 

7 मई को होगा मतदान 

मध्य प्रदेश में कुल चार चरणों में सभी 29 लोकसभा सीटों पर मतदान किया जाना है। पहले और दूसरे चरण के बाद अब तीसरे चरण में भिंड, मुरैना, ग्वालियर, राजगढ़, भोपाल, विदिशा, गुना, सागर और बैतूल सीट पर चुनाव है। आपको बता दें कि बैतूल सीट पर दूसरे चरण में ही चुनाव होना था लेकिन बीएसपी प्रत्याशी के निधन के बाद यहां तीसरे चरण में वोटिंग होगी। 
 


संबंधित समाचार