होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
जरा हटके
सेहत
अध्यात्म
फैशन/लाइफ स्टाइल

 

weight loss trick: सिंगर अदनान सामी ने 6 महीने में किया था 120 किलो वजन कम, डाईट के लिए केवल छोड़ा था ये चार चीज़...

weight loss trick: सिंगर अदनान सामी ने 6 महीने में किया था 120 किलो वजन कम, डाईट के लिए केवल छोड़ा था ये चार चीज़...

weight loss trick: सिंगर अदनान सामी के वेट लॉस ने सभी को चौंका कर रख दिया था. केवल 6 महीनों में 230 किलो वजन वाला इंसान अगर 120 किलो कम कर अगर अचानक से पतला हो जाए तो यह चमत्कार ही कहा जाएगा मगर इस चमत्कार के पीछे एक खतरनाक वजह थी जिसे हाल ही में अदनान सामी ने एक डिजिटल प्लेटफॉर्म पर शेयर किया.

weight loss trick:  एक रिपोर्ट के अनुसार 51 वर्षीय गायक अदनान सामी को 2006 में डॉक्टर ने जवाब दे दिया था कि अगर जिंदा रहना है तो 6 महीने में वजन कम कर डालो उसके लिए करो या मरो की स्थिति हो गई थी. मगर उन्होंने खाने की केवल इन 4 चीजों को छोड़कर 120 किलोग्राम से भी ज्यादा वजन घटाकर कामयाबी हासिल की.

 अदनान सामी को छोड़ना पड़ा यह चार चीज

 weight loss trick: अदनान सामी रिपोर्ट के मुताबिक बताया कि वजन कम करने के लिए रोटी चावल चीनी और ऑयल छोड़ना पड़ा. बता दे खाने की इन चीजों में काफी ज्यादा कैलोरी होती है जो इस्तेमाल ना होने पर वजन बढ़ाती है.
 रोटी चावल शुगर और तेल को छोड़ने के साथ मशहूर गायक हाई प्रोटीन डाइट लेते थे या मसल्स को बढ़ाने के साथ पेट को देर रात तक भरकर रख दी थी जिससे आपको कमजोरी भी महसूस ना हो या मैक्रोन्यूट्रिएंट्स मछली चिकन ब्रेस्ट बादाम बींस अंडा और दालों में भारी मात्रा में होता है.

 नायक ने बताया कि अपने खाने की मात्रा में बहुत ज्यादा ध्यान देते थे. आज भी किसी भी फोटो को जरूरत से ज्यादा खाने से बचते हैं क्योंकि अत्यधिक सेवन करने पर शरीर कैलोरी को इकट्ठा करने लगता है और फिर चर्बी बना देता है

 वजन कम करने के लिए जरूरी मानसिकता

 weight loss trick: अगर आप वजन घटाना चाहते हैं तो अपनी मानसिकता पर भी ध्यान दें क्योंकि पहले कई बार वजन कम करने में असफल रहने के बाद अदनान सामी ने इस बार सोच समझकर कोशिशें की और अपना इरादा खुश रखा. उन्होंने स्क्वैश चला भी शुरू कर दिया था इस खेल में काफी ज्यादा कैलोरी बंद होता है
 आत्मा ने अपने बॉडी ट्रांसफॉरमेशन का क्रेडिट न्यूट्रिशनिस्ट को दिया उन्होंने गायक को सलाह दी थी कि आप परिणाम भी की सोचे बिना छोटे-छोटे प्रयासों से शुरू करें. वजन कम करने के लिए एक्सपर्ट की सलाह बहुत जरूरी है ताकि डाइटिंग किए इस दौरान जरूरी पोषण की कमी ना हो पाए.

डिस्कलेमर: यह आर्टिकल केबल जानकारी के लिए है अगर आप किसी प्रकार का डाइट करते हैं तो अपने डॉक्टर से एक बार अवश्य सलाह लें.


Read More:  निलंबित बीजेपी विधायक टी राजा ने दिया विवादित बयान, कहा: 'दिल्ली नहीं होगी हिंदू राष्ट्र की राजधानी'

Watch Latest News Videos: 


 


संबंधित समाचार