होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
जरा हटके
सेहत
अध्यात्म
फैशन/लाइफ स्टाइल

 

Weather Update: मौसम विभाग ने देश के इन 6 राज्यों में भारी से अत्यधिक बारिश की चेतावनी

Weather Update: मौसम विभाग ने देश के इन 6 राज्यों में भारी से अत्यधिक बारिश की चेतावनी

Weather Update: वर्तमान में देश के कई क्षेत्रों में अनुबंध गर्मी का महसूस किया जा रहा है, जहां तापमान अत्यधिक हो रहा है. साथ ही, कुछ इलाकों में आंधी और पानी के कारण  बाढ़ की स्थिति देखी जा रही है. मौसम विभाग के अनुसार, आज दिल्ली और पश्चिमी उत्तर प्रदेश के कुछ इलाकों में मौसम का मिजाज बदलेगा. दिल्ली में तेज़ हवाओं के साथ हलकी-हलकी बारिश हो सकती हैं. 


नार्थ ईस्ट इंडिया के कुछ इलाकों में जोरदार बारिश की संभावना है. असम, मेघालय, मणिपुर, मिजोरम, त्रिपुरा और अरुणाचल प्रदेश में भारी से अत्यधिक बारिश की चेतावनी जारी की गई है. राजस्थान के कुछ इलाकों में तेज आंधी के आने की चेतावनी है. अन्य भागों में भीषण गर्मी और लू की स्थिति है, जैसे कि ओडिशा, तटीय आंध्र प्रदेश और कुछ अन्य इलाकों में लू की चेतावनी जारी की गई है. मौसम विभाग के अनुसार, आज पश्चिमी उत्तर प्रदेश के कुछ स्थानों में बारिश की संभावना है, जहां गरज के साथ छींटे पड़ सकते हैं. कुछ इलाकों में तेज आंधी आने का संभावना हैं.

इसके अलावा, मध्य प्रदेश, उपहिमालयी पश्चिम बंगाल, और सिक्किम में भी कुछ स्थानों पर आंधी और तूफान के साथ बारिश की संभावना है. पंजाब, पश्चिम उत्तर प्रदेश, गंगीय पश्चिम बंगाल, हिमाचल प्रदेश, बिहार, तमिलनाडु, पुडुचेरी, कराईकल, और केरल में कई स्थानों पर आज बारिश के साथ बिजली गिरने की भी आशंका है.

Read More:नेशनल डेस्क: देश को शिग्र ही एक नया संसद भवन मिक सकता है, मोदी सरकार के नौ साल पूर्ण होने पर होगा उध्दाघाटन


संबंधित समाचार