होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
जरा हटके
सेहत
अध्यात्म
फैशन/लाइफ स्टाइल

 

Valentine's Day 2023: वेलेंटाइन डे से पहले 10 करोड़ कंडोम बांटेगा थाईलैंड, जानिए वजह...

Valentine's Day 2023: वेलेंटाइन डे से पहले 10 करोड़ कंडोम बांटेगा थाईलैंड, जानिए वजह...

Valentine's Day 2023: क्या आपने कभी सुना है की सरकार खुद कंडोम बांटे..? ऐसा हो रहा है वो भी थाईलैंड में जी हाँ थाईलैंड (Thailand) की सरकार सुरक्षित सेक्स को बढ़ावा देने और किशोर गर्भावस्था से बचने के लिए वेलेंटाइन डे (Valentine's Day 2023) से पहले 10 करोड़ कंडोम बाँटने की योजना बने है जिपर तैयारी की जा रही है.  उनका ऐसा कदम उठाने के पीछे केवल लक्ष्य है कि एड्स, सिफलिस, गोनोरिया, क्लैमाइडिया, और सर्वाइकल कैंसर जैसे यौन संबंधित रोगों पर रोक लगाना है.

READ MORE: लड़का जबरदस्ती KISS करने की कोशिश किया तो लड़की सिखाई सबक, अपने दांतों से काटकर अलग कर दिया होंठ

एक वीक में 10 कंडोम मिलेंगे:
ब्लूमबर्ग की ओर से प्रवक्ता राचाडा धनदिरेक ने बताया कि यूनिवर्सल हेल्थ केयर (Universal Health Care) कार्ड धारकों को एक साल के लिए 1 फ़रवरी से एक वीक में 10 कंडोम मिल सकते हैं. ये कंडोम देश भर में चार आकारों में उपलब्ध है. कंडोम फार्मेसियों और हॉस्पिटल की प्राथमिक देखभाल यूनिट से लिए जा सकते हैं. 

READ MORE: शुरू हुआ प्रेमियों का त्यौहार, गुलाब देकर करेंगे प्यार का इजहार
 
यौन संबंधित रोगों कि वजह से उठाया कदम: 
राचाडा ने कहा, सरकार यह कदम पिछले कुछ सालों में बढ़े हुए यौन संबंधित रोगों (STD) के मामलों को देखते हुए उठाया है. पिछले साल हुए मौत में सिफलिस और गोनोरिया आधे से अधिक STD मामलों के लिए जिम्मेदार थे. जिसमें सबसे ज्यादा प्रभावित 15 से 19 और 20 से 24 साल के लोग थे. उन्होंने आगे कहा कि "गोल्ड-कार्ड धारकों को मुफ्त कंडोम देने का अभियान बीमारियों को रोकने और सार्वजनिक स्वास्थ्य को बढ़ावा देने में मदद करेगा." 


READ MORE: किस बात का है इंतज़ार प्रपोस डे पर कीजिये अपने साथी से प्रेम का इजहार


Latest News Video देखें: 


संबंधित समाचार