होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
जरा हटके
सेहत
अध्यात्म
फैशन/लाइफ स्टाइल

 

Vaishno Devi Darshan: मां वैष्णो देवी का दर्शन अब और भी आसान, रेलवे ने नए साल पर दिया ये तोहफा 

Vaishno Devi Darshan: मां वैष्णो देवी का दर्शन अब और भी आसान, रेलवे ने नए साल पर दिया ये तोहफा 

Vaishno Devi Darshan: मां वैष्णो देवी का दर्शन हर कोई करना चाहता है.  लेकिन श्रद्धालुओं को जाने के लिए सोचना पड़ता है. ऐसे में सरकार यात्रा को आसान बनाने के लिए अक्सर ही अलग-अलग तरीके का प्रयास करते रहती है. सरकार ने श्रधालुओं के सुविधाओं के लिए फिर एक सुविधा दी है. 


नए साल पर रेलवे ने दिया तोहफा: 
इसी सिलसिले में रेलवे ने नए साल पर भक्तों को नया तोहफा दिया है. रेलवे ने नई दिल्ली से मां वैष्णो देवी कटरा के बीच स्पेशल ट्रेन चलाने का फैसला लिया है. जानकारी के अनुसार, यह ट्रेन नई दिल्ली से निकलकर सोनीपत, पानीपत, करनाल, कुरुक्षेत्र जंक्शन, अंबाला कैंट, लुधियाना, जालंधर कैंट, पठानकोट कैंट, जम्मू तवी, और उधमपुर स्टेशनों पर रुकती हुई श्री माता वैष्णो देवी कटरा तक जाएगी। 

READ MORE: MCD में मेयर पद के लिए BJP ने किया उम्मीदवार का ऐलान, इनके नाम पर लगी मुहर


हफ्ते में 2 दिन चलेगी ट्रेन: 
मां वैष्णो देवी के दर तक जाने वाला यह ट्रेन हफ्ते में 2 दिन चलेगी. ट्रेन का नंबर है:  01635/01636. जो नई दिल्ली से रात 11:30 बजे चलेगी. और अगली सुबह 11:20 बजे श्री माता वैष्णो देवी कटरा स्टेशन पहुचेगी. उसके बाद वहां से रात को यह ट्रेन 11:50 बजे रवाना होगी जो अगली सुबह 11:40 बजे नई दिल्ली जंक्शन पहुंच जाएगी. इस ट्रेन में 3 तरह के कोच लगे होंगे AC स्लीपर और जनरल.

READ MORE: साइबर क्राइम का बढ़ा आतंक, अब रेलवे सर्वर निशाने पर , हैकर्स ने चुरा ली 3 करोड़ पैसेंजर्स की निजी जानकारी

ट्रेन का किराया इस तरीके से होगा:
स्पेशल ट्रेन में रिजर्व्ड के साथ-साथ जनरल कोच भी होंगे। नॉर्दन रेलवे के अनुसार इस ट्रेन में 1st AC, 2nd Tier AC, 3rd Tier AC, स्लीपर और जनरल कोच होंगे। इस ट्रेन का किराया सुपरफास्ट स्पेशल ट्रेन के बराबर होगा।   

READ MORE:  प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की मां हीराबेन की तबीयत बिगड़ी, अहमदाबाद के अस्पताल में भर्ती


संबंधित समाचार