होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
जरा हटके
सेहत
अध्यात्म
फैशन/लाइफ स्टाइल

 

Twitter block the Pakistan government: पाकिस्तान सरकार के आधिकारिक ट्विटर अकाउंट को भारत ने किया ब्लॉक

Twitter block the Pakistan government: पाकिस्तान सरकार के आधिकारिक ट्विटर अकाउंट को भारत ने किया ब्लॉक

Twitter block the Pakistan government: ट्विटर ने बड़ी कार्रवाई करते हुए पाकिस्तान सरकार के अकाउंट को भारत में ब्लॉक कर दिया है. ट्विटर पर जारी नोटिस के मुताबिक कानूनी की मांग पर पाकिस्तान सरकार के अकाउंट को रोका गया है.

 ट्विटर की गाइडलाइन के मुताबिक वेद कानूनी मांग जैसे अदालत के आदेश या सरकार की मांग पर अकाउंट को ब्लॉक करना पड़ता है

 दूसरे देशों में चल रहा है अकाउंट: 
 Twitter block the Pakistan government: रॉयटर्स के रिपोर्ट के मुताबिक दूसरे देशों जैसे अमेरिका कनाडा आदि जगहों पर पाकिस्तान सरकार का टि्वटर अकाउंट चालू है. अभी तक इस मामले पर भारत के पाकिस्तान के सूचना तकनीकी मंत्रियों तरफ से जवाब नहीं आया है. पाकिस्तान सरकार के ट्विटर अकाउंट को खोलने पर वहां लिखा हुआ है भारत में पाकिस्तान सरकार का ट्विटर अकाउंट को खोलने पर वहां लिखा हुआ है भारत में पाकिस्तान सरकार का ट्विटर अकाउंट भारत में एक कानूनी मांग के जवाब में रोक दिया गया है.

 तीसरी बार एक्शन:
 Twitter block the Pakistan government: एएन आई की रिपोर्ट के मुताबिक यह तीसरी बार है जब पाकिस्तान के ट्विटर अकाउंट पर भारत में देखने का पर प्रतिबंध लगाया है इसके पहले जुलाई 2022 में पाकिस्तान सरकार के ट्विटर अकाउंट को भारत में प्रतिबंधित किया गया था हालांकि बाद में या फिर से दिखाई देने लगा था.

Twitter block the Pakistan government: बीते साल जून में ट्विटर इंडिया ने संयुक्त राष्ट्र तुर्की ईरान और मिस्त्री में पाकिस्तान दूतावासों के अधिकारी के ट्विटर अकाउंट को भारत में ब्लॉक कर दिया था इसके साथ ही भारत ने पाकिस्तान से चलने वाले कई यूट्यूब चैनल और फेसबुक अकाउंट पर भी भारत विरोधी फर्जी जानकारी फैलाने के चलते प्रतिबंध लगाया था.


Read More: छत्तीसगढ़ के ग्रामीण के इस वीडियो को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने किया रिट्वीट, लिखे- बिलासपुर के लोगों....

Watch Latest News Videos: 

 


 


संबंधित समाचार