होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
जरा हटके
सेहत
अध्यात्म
फैशन/लाइफ स्टाइल

 

Troubled Startups: इंफोसिस के सह-संस्थापक एनआर नारायण मूर्ति ने दी सलाह, इन बातों को ध्यान में रखे

Troubled Startups: इंफोसिस के सह-संस्थापक एनआर नारायण मूर्ति ने दी सलाह, इन बातों को ध्यान में रखे

Troubled Startups: भारत में ही नहीं पूरे दुनिया में अभी स्टार्टअप मुश्किलों में हैं। इन दिनों स्टार्टअप कंपनी के सामने फंडिंग को लेकर और कई अन्य चुनौतियों से जुझ रहे हैं। जिस कारण से कई स्टार्टअप कंपनी फेल हो जा रहे हैं। ऐसे में भारत की दूसरी बड़ी कंपनी इंफोसिस के सह-संस्थापक एनआर नारायण मूर्ति (Infosys Co-Founder NR Narayana Murthy) ने नए स्टार्टअप फाउंडर्स बड़े काम करने की सलाह दे रहे हैं, जिसे अच्छे से फोलो करे तो फाउंडर्स को फायदा होगा।

Read More:आज राष्ट्रीय रामायण महोत्सव का आखिरी दिन, केलो महाआरती में मुख्यमंत्री बघेल होंगे सम्मलित

नारायण मूर्ति पहली पीढ़ी के उद्यमी हैं. उनके पास स्टार्टप कंपनी को बड़े स्तर पर पहूंचने का काफी अनुभव हैं. इंफोसिस भी पहले कुछ दशक में छोटे स्टार्टअप से ही शुरुवात भी हुई थी. लेकिन इस समय यह दुनिया की दिग्गज आईटी कंपनियों की फेहरिस्त में जानी जाती हैं. इस कंपनी को बड़े सह-संस्थापकों में से एक एनआर नारायण मूर्ति को जाता है.

नारायण मूर्ति बिजनेस टुडे के एक कार्यक्रम में शामिल हो रहे थे. इस कार्यक्रम में उन्होंने स्टार्टअप की दुनिया के बारे में बाते किए थे. उन्होंने स्टार्टअप फाउंडर्स को सलाह देते हुए कहा है की अपने गलतियों को स्वीकार करना जरुरत हैं. अगर आप अपनी गलती को स्वीकार करते है तो आपको उसे सही करने का मौका मिलता हैं. कौल नारायण मूर्ति, गलती को स्वीकार कर उसी वक़्त राह बदल ले तो फाउंडर्स के लिए महत्वपूर्ण हैं. 

इंफोसिस के को-फाउंडर ने कहा, भारत में इन दिनों जितने भी स्टार्टअप फाउंडर्स युवा ही कर रहे है और वे बहुत जल्दी ही प्रभावित हो जाते हैं. इसी कारन युवा को गलतियां करने की काफी गुंजाइश रहती है. लेकिन हमें उनके ऊपर एकदम कड़ा रुख नहीं अपनाना चाहिए। युवा जब तक अपने गलतियां से सीखते हैं पहचान होते ही होती है तभी राह बदल ले और सभी संबंधित पक्षों के हितों को ध्यान में रखते हुए चलते हैं, तब तक सब ठीक है.

Read More:ट्रेन हादसे में जान गंवाने वालों की संख्या हुई 288, घटनास्थल का जायजा लेने बालासोर जाएंगे पीएम मोदी

 

 


संबंधित समाचार