होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
जरा हटके
सेहत
अध्यात्म
फैशन/लाइफ स्टाइल

 

ChatGPT सवालों के जवाब देने की स्पीड और सटीकता से उड़ा दिए लोगों के होश, अब Google ने की टक्कर देने की तैयारी

ChatGPT सवालों के जवाब देने की स्पीड और सटीकता से उड़ा दिए लोगों के होश, अब Google ने की टक्कर देने की तैयारी

ChatGPT: टेक्नोलॉजी की दुनिया में भरी उथल पुथल मची हुई है . सवालों के जवाब स्पीड और सटीकता से लोगों के होश उड़ा रहे ChatGPT को अब गूगल टक्कर देने की तैयारी में जुट गई है. गूगल अब अपने AI पर तेजी से काम कर रहा है. गूगल अपने चैटबॉट का नाम बार्ड (Bard) रखा है. इसे यूजर के फीडबैक के लिए शुरू किया गया है, आने वाले दिनों में इसे सभी के लिए शुरू कर दिया जाएगा.

इस बात की पुष्टि अल्फाबेट कंपनी के सीईओ और उसकी सहायक कंपनी गूगल एलएलसी के सीईओ सुंदर पिचाई ने की है. उन्होंने बताया कि टेस्टिंग पूरी हो जाने के बाद जल्द ही इसे रिलीज कर दिया जाएगा.

READ MORE: 'जो लाखों करोड़ों का भ्रष्टाचार हुआ है उसके बारे में चर्चा हो, दूध का दूध और पानी का पानी हो': अडानी मामले पर राहुल गांधी

गूगल के लिए खतरा बना ChatGPT: 
Bard शुरूआत में LaMDA के हल्के वर्जन पर काम करेगा. जिसके लिए कम कंप्यूटिंग पावर की जरूरत होगी और ज्यादा से ज्यादा यूजर इस्तेमाल कर पाएं, साल 2022 में एआई ने माइक्रोसॉफ्ट के सपोर्ट के साथ ChatGPT को लॉन्च किया था.  जो कुछ ही दिनों में गूगल जैसी टेक कंपनी ने के लिए खतरा बन गया था. जिसके बाद अब गूगल ChatGPT को टक्कर देने के लिए अपनी तैयारियों में लग गए हैं. 


READ MORE: पंजाबी कुड़ी अवतार में शहनाज गिल ने शेयर की चाय पीते हुए तस्वीर, कैप्शन में लिखा चाय पिलो...

Latest News Video देखें: 

 


संबंधित समाचार