होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
जरा हटके
सेहत
अध्यात्म
फैशन/लाइफ स्टाइल

 

the alarm will sound : मंदिरों, मस्जिदों और गुरुद्वारों से बजेंगे अलार्म, बोर्ड परीक्षा की तैयारी करने वाले छात्रों के हित में किया गया फैसला

the alarm will sound : मंदिरों, मस्जिदों और गुरुद्वारों से बजेंगे अलार्म, बोर्ड परीक्षा की तैयारी करने वाले छात्रों के हित में किया गया फैसला

the alarm will sound : बोर्ड परीक्षाओं की तैयारी को लेकर हरियाणा सरकार ने अनोखे पहल की शुरुवात की है की मंदिरों, मस्जिदों और गुरुद्वारों से 'अलार्म' बजेंगे. ताकि छात्र मार्च में होने वाली परीक्षाओं की बेहतर तैयारी कर सकें इसके तहत बोर्ड परीक्षा की तैयारी करने वाले छात्रों को मदद मिलेगी.

READ MORE : कटरीना ने ससुराल वालों के साथ मनाया क्रिसमस, सोशल मीडिया पर साझा की तस्वीरें

आने वाले दिनों में सीबीएसई समेत सभी राज्यों की बोर्ड परीक्षाएं होने वाली है जिसके चलते हरियां के राज्य सरकार द्वारा इस पहल की शुरुवात की गयी है जिसमे मंदिरों, मस्जिदों और गुरुद्वारों से सुबह अलार्म बजाये जायेंगे ताकि छात्र मार्च में होने वाली परीक्षाओं की बेहतर तैयारी कर सकें. राज्य के शिक्षा विभाग ने संबंधित स्कूल अधिकारियों से भी कहा है कि वे माता-पिता से अपने बच्चों को सुबह 4.30 बजे जगाने के लिए कहें ताकि बच्चे सुबह-सुबह बोर्ड परीक्षा की तैयार कर सकें. सभी सरकारी स्कूलों के प्रधानाचार्यों को भेजे पत्र में विभाग ने इस बात पर जोर दिया कि अभिभावकों और शिक्षकों द्वारा  एक संयुक्त योजना बनाई जाए ताकि छात्रों को सेल्फ स्टडी के लिए कुछ अतिरिक्त घंटे मिल सकें.

READ MORE : रोजगार की संभावनाओं के साथ आएगा नया साल, इन क्षेत्र की भर्तियों में आ सकती है तेजी

सेल्फ स्टडी के लिए सुबह का समय सबसे उपयुक्त होता है. उस समय मन फ्रेश रहता है और वाहनों का शोर नहीं होता. इसके लिए हर क्लास टीचर अभिभावकों से अनुरोध करें कि वे अपने बच्चों को सुबह 4:30 बजे जगाएंगे और 5:15 बजे तक पढ़ने के लिए बैठने को कहेंगे. शिक्षक व्हाट्सएप ग्रुप के जरिए भी पूछताछ करेंगे कि छात्र जागे हैं कि नहीं और पढ़ाई कर रहे हैं या नहीं.

latest news Videos यहां देखें:

 


संबंधित समाचार