होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
जरा हटके
सेहत
अध्यात्म
फैशन/लाइफ स्टाइल

 

Stock Market Closing :मंगलवार को भारतीय शेयर बाज़ार में बड़ी गिरावट, सेंसेक्स 62000 के नीचे फिसला

Stock Market Closing :मंगलवार को भारतीय शेयर बाज़ार में बड़ी गिरावट, सेंसेक्स 62000 के नीचे फिसला

Stock Market Closing on 16th May 2023: भारतीय शेयर बाज़ार में मंगलवार को ट्रेडिंग सेशन बहुत ही ख़राब रहा, निवेशक की खासतौर पर बैंकिंग स्टॉक्स में बिकवाली के चलती शेयर बाज़ार में गिरावटे देखने को मिला है. आज का कारोबार खत्म होने के बाद बीएसई सेंसेक्स 413 अंकों के गिरावटे के साथ 62000 के निचे 61,932 अंकों पर बंद हुई है. वही दूसरी तरफ नेशनल स्टॉक एक्सचेंज का निफ्टी 112 अंकों की गिरावटे के साथ 18286 अंकों पर क्लोज हुई है. 

Read More: ऑडियंस की मांग पर मेकर्स ने किया पार्ट 2 का एलान, कई बड़े-बड़े एक्टर को अप्रोच करने की प्लानिंग

आज के कारोबार में बैंकिंग, ऑटो, फार्मा, एफएणसीजी, मेटल्स, मीडिया, एनर्जी, इंफ्रा, हेल्थकेयर, और ऑयल एंड गैस सेक्टर के शेयरों में गिरावट देखी गई है इसके बावजूद, आईटी, सरकारी बैंक, और कंज्यूमर ड्यूरेबल्स सेक्टर के शेयरों में तेजी दर्ज की गई। सेंसेक्स के 30 शेयरों में से 13 शेयर ऊपर जाते और 17 शेयर नीचे गिरे। निफ्टी के 50 शेयरों में से 19 शेयर ऊपर जाते और 31 शेयर नीचे गिरे। मिड-कैप इंडेक्स तेजी के साथ बंद हुआ है, जबकि स्मॉल-कैप इंडेक्स नीचे गिरा.

आज के कारोबार में बजाज फाइनेंस, एसबीआई, एनटीपीसी, एचयूएल, इंफोसिस, टाइटन कंपनी, बजाज फिनसर्व, और विप्रो जैसे शेयरों में तेजी देखी गई। वहीं, एचडीएफसी, टाटा मोटर्स, एचडीएफसी बैंक, महिंद्रा एंड महिंद्रा, कोटक महिंद्रा बैंक, भारती एयरटेल, और मारुति सुजुकी जैसे शेयरों में गिरावट देखी गई.

Read More: केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी को फिर मिली जान से मारने की धमकी, दिल्ली आवास पर आया फोन


संबंधित समाचार