होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
जरा हटके
सेहत
अध्यात्म
फैशन/लाइफ स्टाइल

 

कभी CA बनना चाहते थे सिद्धांत चतुर्वेदी, आज करोड़ों की नेटवर्थ के साथ चमका रहे हैं बॉलीवुड में नाम

कभी CA बनना चाहते थे सिद्धांत चतुर्वेदी, आज करोड़ों की नेटवर्थ के साथ चमका रहे हैं बॉलीवुड में नाम

बॉलीवुड एक्टर सिद्धांत चतुर्वेदी (Siddhant Chaturvedi birthday movies bollywood career struggle story net worth in hindi) आज अपना जन्मदिन (Siddhant Chaturvedi) मना रहे हैं। वह इंडस्ट्री के टैलेंटेड एक्टर्स में से एक हैं। उनके हैंडसम लुक के चाहने वालों की कमी नहीं है। उन्होंने जोया अख्तर की गली बॉय से डेब्यू किया और तब से पीछे मुड़कर नहीं देखा। एक्टर हाल ही में शकुन बत्रा की गहराइयां (Gehraiyaan) में नजर आए थे। इस फिल्म में उन्होंने दीपिका पादुकोण (Deepika Padukone) के साथ रोमांस किया था और उनकी केमिस्ट्री को काफी पसंद किया गया था। बॉलीवुड में एक आम आदमी से लेकर एक स्टार तक का सफ़र काफी दिलचस्प रहा है। आइए उनके जन्मदिन पर एक्टर के बारे में जानते हैं कुछ खास बातें।

  • बहुत से लोग नहीं जानते लेकिन सिद्धांत ने अपने पिता की तरह चार्टेड अकाउंटेंट (CA) बनने के लिए पढ़ाई की और उन्होंने एग्जाम को भी पास किया । बाद में एक्टर का रुझान एक्टिंग और मॉडलिंग की तरफ हुआ।
  • अपने करियर की शुरुआत में उन्होंने कई रिजेक्शन झेले हैं और उन्हें 6 साल का लंबा संघर्ष करना पड़ा। लेकिन उनके कभी हार न मानने वाले रवैये ने उन्हें आज एक फेवरेट स्टार बना दिया।
  • 2012 में, उन्होंने क्लीन एंड क्लियर 'बॉम्बे टाइम्स फ्रेश फेस' 2012 में भाग लिया और इसके विजेता के रूप में उभरे। और, उन्होंने क्लीन एंड क्लियर 'द टाइम्स ऑफ इंडिया फ्रेश फेस 2013' को भी जीता।
  • उन्होंने बॉलीवुड में डेब्यू करने से पहले कई बड़े विज्ञापनों में काम किया है।
  • चतुर्वेदी आज बॉलीवुड के एक बड़े स्टार हैं लेकिन क्या आप जानते हैं कि 2016 में वह एक आने वाले युग के सिटकॉम, 'लाइफ सही है' में दिखाई दिए थे? इसका पहला सीज़न YouTube पर प्रसारित किया गया था जबकि दूसरा Zee 5 पर रिलीज़ हुआ था। वह इनसाइड एज शो का भी हिस्सा थे।
  • एक्टर को निर्देशक जोया अख्तर ने 2019 की फिल्म 'गली बॉय' का ऑफर दिया, जिसमें रणवीर सिंह और आलिया भट्ट हैं। उन्होंने इसके लिए ऑडिशन दिया। और फिर वह इस रोल के लिए परफेक्ट नजर आए।
  • अपनी कड़ी मेहनत और प्रयासों से वे वाईआरएफ परिवार का हिस्सा बन गए। उनकी दूसरी फिल्म 'बंटी और बबली 2' थी, जिसने उन्हें एक मशहूर अभिनेता बना दिया।
  • न केवल उन्होंने अपनी पहली फिल्म गली बॉय में एक रैपर की भूमिका निभाई, बल्कि असल जिंदगी में भी वह एक रैपर हैं।
  • एक प्रतिभाशाली अभिनेता होने के साथ-साथ वह एक बेहतरीन पेंटर भी हैं।
  • एक्टर की नेट वर्थ (Siddhant Chaturvedi net worth) की बात की जाए तो एक्टर की कुल संपति 5 मिलियन डॉलर है वहीं इंडियन करेंसी में सिद्धांत 38 करोड़ रुपये के मालिक हैं। एक्टर मुंबई में अपने परिवार के साथ एक आलीशान घर में रहते हैं। रिपोर्ट्स की माने तो एक्टर के पास एक कार Volvo XC 90 है। वो एक फिल्म के लिए एक करोड़ रुपए चार्ज करते हैं।

संबंधित समाचार