होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
जरा हटके
सेहत
अध्यात्म
फैशन/लाइफ स्टाइल

 

iPhone 16 के नए फीचर्स और मॉडल्स देखकर, भूल जाएंगे IPhone 15, देखने को मिलेंगे 5 बड़े अपग्रेड 

iPhone 16 के नए फीचर्स और मॉडल्स देखकर, भूल जाएंगे IPhone 15, देखने को मिलेंगे 5 बड़े अपग्रेड 

Apple IPhone 16: साल 2024 के सितंबर महीने में एप्पल कंपनी ने iPhone 15 सीरीज को लॉन्च किया गया था। आपको बता दें लोगों के द्वारा इस फोन को काफी पसंद किया था। लेकिन लोगों की नज़र अब आने वाले iPhone 16 सीरीज के लॉन्च पर बेसब्रीय से इंतजार कर रही हैं। आप भी इस बात को जानने के लिए काफी एक्ससिटेड हो रहे होंगे किएप्पल कंपनी इस बार क्या अपग्रेड करेगी। हालांकि इसे पहले भी नेक्स्ट GEN iPhone 16 के बारे में कई लीक्स सामने हैं. जो iPhones के संभावित फीचर्स और अपग्रेड के बारे में विस्तार से बताता हैं। आज हम आपको ऐसे ही कुछ 5 बड़े अपग्रेड के बारे में हम बताने जा रहे हैं। जो जो आपको आने वाले दिनों में नए आईफोन में देखने मिल सकता हैं.

Design:

iPhone 16 में इसका सबसे बड़ा अपग्रेड डिजाइन को किया गया हैं. जिसमें यह पता चला है कि Apple एप नए फीचर्स में लीक हुए प्रोटोटाइप से मॉडल में देखे गए कैमरा के लेआउट को हटाने को लेकर प्लान कर रहा है। इसके साथ ही कंपनी इसके एक नए कैप्चर बटन को भी इस मॉडल में पेश करने की भी तैयारी कर रही है। साथ ही  Apple के नए फीचर्स में इसके नए एक्शन बटन देस्खने को मिलेंगे जो इसे पहले iPhone 15 प्रो वेरिएंट में देखे जा चुके हैं. जानकारी के मुताबिक इस बारभी यह सभी  फीचर्स इस मॉडल्स में देखने को मिलेगा। 

Display :

iPhone 16 के नए फिजिकल डिजाइन और बदलाव के साथ ही इसमें बड़े डिस्प्ले देखने मिल सकते हैं। रिपोर्ट से मिली जानकारी के मुताबिक प्रो मॉडल्स के डिस्प्ले पहले से थोड़ा बड़ा हो सकता हैं। साथ ही iPhone 16 Pro में Pro Max वेरिएंट, 6.3-इंच की स्क्रीन और  6.9-इंच के बड़ी डिस्प्ले भी मिल सकती है। इसके अलावा कंपनी OLED पेनल्स के लिए पहले से बेहतर ब्राइटनेस वाला डिस्प्ले और माइक्रो-लेंस तकनीक इस नए मॉडल में देखने को मिल सकती हैं।

Camera and Battery :

 iPhone हमेशा से ही अपने फोटोग्राफी क्वालिटी के लिए जाना जाता हैं। साथ ही नए नए AI भी इसमें देखने को मिल सकते हैं.वहीं इस बार इसके फोन में  5x ऑप्टिकल जूम टेट्रा प्रिज्म कैमरा और 48MP अल्ट्रा वाइड लेंस  साथ ही नए लीक्स जैसे फीचर्स देखने को मिलेगा। साथ ही इस फोन में बेहतर क्वालिटी के बैटरी लाइफ  रहेगी।


 

 

Software :

iPhone 16 के बारे में ये कहा जा रहा है कि सीरीज iOS 18 के साथ इसे पेश की किए जा सकते है। हालांकि इससे पहली भी हमें WWDC में इसकी झलक देखने को मिली थी और अब यह  2024में दोबारा नजर आ सकती है। इसके साथ ही इसमें एक नया ऑपरेटिंग सिस्टम इसके AI फीचर्स से लैस की गई हैं। वहीं  ब्लूमबर्ग के मार्क गुरमन से मिले रिपोर्ट के अनुसार से इसके नए AI फीचर्स  एप्पल के नए सिरी में देखने को मिलेगा।


iPhone 14 vs. iPhone 16: 30+ Upgrades to Expect https://t.co/BPL7XNY7bt pic.twitter.com/2nbvCsjWvD


संबंधित समाचार