होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
जरा हटके
सेहत
अध्यात्म
फैशन/लाइफ स्टाइल

 

तेल कंपनियों ने आम आदमी को दी राहत, जानें आज किस रेट पर मिल रहा पेट्रोल-डीजल

तेल कंपनियों ने आम आदमी को दी राहत, जानें आज किस रेट पर मिल रहा पेट्रोल-डीजल

नई दिल्ली। देश में पेट्रोल-डीजल की कीमतें अभी भी रिकॉर्ड ऊंचाई पर बनी हुई हैं। देश के लगभीग सभी बड़े राज्यों में कच्चे तेल की कीमतों ने आम आदमी की परेशानी को और भी ज्यादा बढ़ा कर रख दिया है। हालांकि पिछले दिनों तेल के दामों में मामूली कटौती भी हुई बावजूद इसके तेल की कीमतें अभी भी आसमान छू रही हैं। भारतीय तेल कंपनियों (Oil Companies) ने आज (शनिवार) यानी 04 सितंबर के लिए पेट्रोल (Petrol) और डीजल (Diesel) के रेट जारी कर दिए हैं। तेल कंपनियों ने आज आम आदमी को राहत देते हुए लगातार तीसरे दिन ईंधन (Fuel Price) के भाव में कोई तब्दीली नहीं की है।

तेल की कीमतों पर मामूली राहत ये है कि राष्ट्रीय राजधानी समेत पूरे देश में पेट्रोल-डीजल की कीमतें लगातार तीसरे दिन स्थिर हैं। इंडियन ऑयल (IOCL) के ताजा अपडेट के मुताबिक, पेट्रोल (Petrol) और डीजल (Diesel) दोनों ही ईंधन की कीमतों (Fuel Price) में कोई बदलाव नहीं किया गया है। इससे पहले 01 सितंबर को पेट्रोल-डीजल की कीमतों में मामूली कटौती हुई थी।

दिल्ली में इंडियन ऑयल (IOC) के पंप पर पेट्रोल 101.34 रुपये प्रति लीटर और डीजल 88.77 रुपये प्रति लीटर बिक रहा है। वहीं, मुंबई में पेट्रोल का रेट 107.39 रुपये प्रति लीटर जबकि डीजल 96.33 रुपये प्रति लीटर पर स्थिर है। बता दें कि पेट्रोल-डीजल (Petrol-Diesel) की कीमतें भले ही स्थिर हैं, लेकिन अभी भी रिकॉर्ड स्‍तर पर हैं।

 


संबंधित समाचार