होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
जरा हटके
सेहत
अध्यात्म
फैशन/लाइफ स्टाइल

 

prime minister's resignation ; न्यूजीलैंड की प्रधानमंत्री जैसिंडा अर्डर्न अपने पद से देंगी इस्तीफा, अपने कार्यकाल को बताया चुनौतीपूर्ण

prime minister's resignation ; न्यूजीलैंड की प्रधानमंत्री जैसिंडा अर्डर्न अपने पद से देंगी इस्तीफा, अपने कार्यकाल को बताया चुनौतीपूर्ण

prime minister's resignation ;  न्यूजीलैंड की प्रधानमंत्री जैसिंडा अर्डर्न अगले महीने इस्तीफा देने वाली है जेसिंडा ने अपने 6 साल के कार्यकाल को काफी चुनौती भरा बताया।

READ MORE : अनंत अम्बानी की राधिका मर्चेंट के साथ आज होगी सगाई, दिसम्बर में हुआ था दोनों का रोका

जैसिंडा 7 फरवरी को लेबर पार्टी की प्रमुख का पद भी छोड़ेंगी। इस्तीफे का ऐलान करते हुए जैसिंडा बोलीं- अब वक्त आ गया है। मेरे पास अब इतनी हिम्मत नहीं है कि 4 साल और नेतृत्व करूं। न्यूजीलैंड में अक्टूबर 2023 में चुनाव होने हैं। जैसिंडा ने कहा कि वे चुनाव नहीं लड़ेंगी। वहीं, लेबर पार्टी अपना नया लीडर 22 जनवरी को चुनेगी। डिप्टी प्राइम मिनिस्टर ग्रांट रॉबर्टसन ने कहा कि वे पार्टी प्रमुख के लिए अपनी दावेदारी पेश नहीं करेंगे। जैसिंडा आर्डर्न का जन्म 26 जुलाई, 1980 को न्यूजीलैंड के शहर हैमिल्टन में हुआ था। उनके पिता रॉस आर्डर्न पुलिस अफसर थे और मां लॉरेल कुक थीं। जेसिंडा को हमेशा से राजनीति में दिलचस्पी थी। इसलिए उन्होंने साल 2001 में मात्र 18 की उम्र में वह न्यूजीलैंड की लेबर पार्टी से जुड़ गई थी।

READ MORE :  नागपुर समिति की चुनौती को स्वीकार करते हुए लाखों रूपये के ऑफर को ठुकराया पंडित धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री ने

वह तत्कालीन प्रधानमंत्री हेलेन क्लार्क के लिए रिसर्चर के तौर पर काम करती थीं। वो 2017 में 37 साल की उम्र में न्यूजीलैंड की सबसे कम उम्र की प्रधानमंत्री बनीं थीं। तब से लेकर अब तक कई संकटों का बेहतर तरीके से सामना करने के लिए कारण वह बहुत लोकप्रिय हुईं।

  latest news video यहाँ देखें: 

 


संबंधित समाचार