होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
जरा हटके
सेहत
अध्यात्म
फैशन/लाइफ स्टाइल

 

Paytm Share Price today: थर्ड-पार्टी ऐप लाइसेंस दिए जाने के बाद पेटीएम के शेयरों में उछाल, 5% तक बढ़े शेयर

Paytm Share Price today: थर्ड-पार्टी ऐप लाइसेंस दिए जाने के बाद पेटीएम के शेयरों में उछाल, 5% तक बढ़े शेयर

Paytm Share Price today: नेशनल पेमेंट्स कॉरपोरेशन ऑफ इंडिया (एनपीसीआई) द्वारा पेटीएम की मूल कंपनी वन97 कम्युनिकेशंस लिमिटेड (ओसीएल) को थर्ड-पार्टी एप्लिकेशन प्रोवाइडर (टीपीएपी) के रूप में यूपीआई सेवाओं में भाग लेने की मंजूरी देने के एक दिन बाद भारत के पेटीएम के शेयरों में 5% की वृद्धि हुई।

NPCI ने Paytm के लिए अपनी मंजूरी में क्या कहा?

एनपीसीआई ने एक बयान में कहा, “यस बैंक ओसीएल के लिए मौजूदा और नए यूपीआई व्यापारियों के लिए व्यापारी अधिग्रहण बैंक के रूप में भी कार्य करेगा। “@Paytm” हैंडल को यस बैंक पर रीडायरेक्ट किया जाएगा। यह मौजूदा उपयोगकर्ताओं और व्यापारियों को निर्बाध और निर्बाध तरीके से यूपीआई लेनदेन और ऑटोपे जनादेश जारी रखने में सक्षम बनाएगा।''

एनपीसीआई ने पेटीएम को सभी मौजूदा हैंडल और मैंडेट को जल्द से जल्द नए पीएसपी बैंकों में स्थानांतरित करने की भी सलाह दी। चार बैंक - एसबीआई, एक्सिस बैंक, एचडीएफसी बैंक और यस बैंक पेटीएम के लिए भुगतान सेवा प्रदाता के रूप में कार्य करेंगे।

पेटीएम स्टॉक का प्रदर्शन कैसा रहा है?

पेटीएम पेमेंट्स बैंक पर कुछ परिचालन करने से आरबीआई के प्रतिबंध के बाद पेटीएम का स्टॉक लोअर सर्किट पर पहुंच रहा है। इस साल अब तक, पेटीएम का स्टॉक 44 प्रतिशत से अधिक टूट चुका है और 16 फरवरी को यह रिकॉर्ड निचले स्तर ₹318 प्रति शेयर पर पहुंच गया है।

मॉर्गन स्टेनली ने कहा कि यह कदम एक सकारात्मक विकास है और उम्मीदों के अनुरूप है। ब्रोकरेज फर्म ने कहा, "हम फरवरी 2024 के दौरान कंपनी के व्यवसायों पर संभावित प्रभाव पर अपडेट का इंतजार करना जारी रखेंगे। हम कंपनी के लिए अपडेटेड विज्ञापनों का इंतजार कर रहे हैं क्योंकि पेटीएम पेमेंट्स बैंक का व्यवसाय अन्य बैंकों में चला गया है।" मॉर्गन स्टेनली ने ₹555 के लक्ष्य मूल्य के साथ काउंटर पर 'समान-भार' कॉल साझा की, जिसका अर्थ है कि ब्रोकरेज फर्म द्वारा मौजूदा स्तर से 57 प्रतिशत की बढ़ोतरी की भविष्यवाणी की गई है।


संबंधित समाचार